Advertisement

Advertisement

Today's Latest News In Hindi -स्कुल प्रबधंक बच्चों को पढ़ाने की बजाए दुकान-दुकान बंटवा रहा पम्पलेट, दिन भर दुकान-दूकान घर-घर घूमते छोटे बच्चे


एस. एस आर्दश सीनियर सैकण्डरी स्कूल पदमपुर के संचालकों द्वारा बच्चों से करवाएं जा रहे पैम्पलेट वितरित 

रायसिहनगर (संजय बिश्नोई) निजी स्कूल संचालकों द्वारा किस कदर नियमों की धज्जियां उड़ाई जाती है इसका ताजा उदाहरण बुधवार शाम को रायसिहनगर में बच्चों को लेकर एस. एस आर्दश सीनियर सैकण्डरी स्कूल पदमपुर की स्कुल बस में देखने को मिला। स्कूल संचालकों द्वारा बच्चों से शाला में प्रवेश के पैम्पलेट घर-घर व दुकान - दुकान बंटवाए जा रहे थे।

अभिभावकों को सावधानी रखने की जरूरत

वहीं इस प्रकार के मामले ने सबके सामने एक अजीबो-गरीब सवाल खड़ा जरुर कर दिया हैं की हमारा बच्चा पढने जाता हैं या स्कुल के पम्मलेट बांटने ? । बच्चों को सही रास्ते पर ले जाने वाले और शिक्षा देने वाले उनके गुरु उनसे मजदूरी का काम करवा रहे हैं जो चिंताजनक बात हैं । बच्चों को स्कुल की कक्षा छोड़ दुकान-दूकान पम्पलेट बांटने का काम दिया जा रहा हैं जो की अपने आप में सवाल खड़ा करता हैं ।

सवांददाता ने जाना हाल

संवाददाता द्वारा जब इस मामले की जानकारी स्कूल डायरेक्टर से से चाही तो उन्होंने कहा कि हमारे स्कूल का स्टॉफ पैम्पलेट वितरित कर रहे हैं जब संवाददाता ने बताया कि स्कूली युनीफोम में बच्चों से पैम्पलेट वितरित करवाये जा रहे हैं। तो स्कूल डायरेक्टर को कोई उचित जवाब नहीं आया।

शिक्षा विभाग को मामले को लेकर  गम्भीरता दिखाने की जरूरत हैं ।
जिला शिक्षा अधिकारी को ऐसे निजी विद्यालयों के खिलाफ उचित विभागीय कार्रवाई की जाये ।

अब देखने वाली बात ये हैं की स्कुल प्रबन्धक अपनी इन गलतियों का केसे बचाव करता हैं । दूसरी तरफ शिक्षा विभाग इस मामले को कितना गम्भीरता से लेता हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement