Advertisement

Advertisement

भारत में 4G का जलवा, अब 1500 रूपये में 4G स्मार्टफोन उतारने की तैयारी में कम्पनी । Report Exclusive


बिज़नस खबर । भारत में जियो के लांच होने के बाद से अचानक स्मार्ट फोन की बिक्री में भी काफी इजाफा हुआ हैं ।इन बातो से भी इनकार शायद नहीं किया जा सकता की भारत में 4g स्मार्ट फोन को लेकर आमजन में अजीब माहोल हैं । सस्ते स्मार्टफोन की चाहत रखने वालों के लिए अब एक अच्छी खबर जरुर आ रही हैं । वहीं खबरों के मुताबिक अब मात्र 1500 रुपये में 4जी फीचर का फोन आपके हाथ में हो सकता है । एक अंग्रेजी अखबार ने चाईनीज मोबाइल चिप बनाने वाली कंपनी स्प्रेडट्रम कन्युनिकेशंस के हवाले से बताया है कि कंपनी एक ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जो 1500 रुपये के 4जी फीचर फोन को व्यावहारिक बनाती है । स्प्रेडट्रम कन्युनिकेशंस के मुताबिक उन्होंने अपने साझेदारों को लिए कॉन्सेप्ट प्रमोशंस पहले से ही शुरु कर दिए है ।

बाजार में लावा और माइक्रोमैक्स जैसी घरेलू मोबाइल फोन कंपनियों के 4जी फीचर फोन की कीमतें 3,000 से शुरू होती है । बाजार के जानकारों की मानें तो रिलायंस जिओ इंफोकॉम भी अपनी सहयोगी रिटेल फर्म के जरिए किफायती 4जी VoLTE फीचर फोन लाने की योजना बना रही है और इसकी कीमत 1500 से भी कम हो सकती है ।

 स्प्रेडट्रम कन्युनिकेशंस ने LAVA M1 4G एनबल्ड फीचर फोन को भी पावर्ड किया है, जिसकी बाजार में कीमत 3,599 रुपये है ।

वहीं भारत में 4G स्मार्ट फोन की कीमतों में इतना अंतर आया तो ओर भी कम्पनियों को बड़ा झटका लगेगा जो अपने स्मार्ट फोन को महंगे दामो में क्रय-विक्रय कर रही हैं । वहीं स्मार्ट फोन के इतने सस्ते फीचर को लेकर आम लोगो में उत्साह होना लाजमी ही हैं । अब देखने वाली बात रहेगी की ये कब तक भारत में धरातल पर उतर पाता हैं तो वहीं आमजन की जेब खर्ची में भी किफायत करवा पाता हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement