Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India टिप्पणी:-तेज तर्रार आईजी,ईमानदार एसपी,बढ़ते अपराध-क्या समझे ?,कायराना हरकत - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 24 September 2018

टिप्पणी:-तेज तर्रार आईजी,ईमानदार एसपी,बढ़ते अपराध-क्या समझे ?,कायराना हरकत


कुलदीप शर्मा,सम्पादक/पत्रकार रिपोर्ट एक्सक्लूसिव
हनुमानगढ़ के रावतसर में घटी घटना ने एक बार फिर कानून व्यवस्था की पॉल खोल कर रख दी हैं। बीते कुछ समय से हनुमानगढ़ शांतिप्रिय की जगह अपराध प्रिय नजर आने लगा है। जंक्शन कोर्ट में गोली चलना,रावतसर एसडीएम कार्यालय में गोली चलना, वयापारी से फिरौती मांगना,टाउन में गोली चलना,नशे की जद्द से चोरी से लेकर बड़ी वारदात को अंजाम देना आम बात सी हो गयी हैं। वास्तव में देश के कानून पर से भरोसा उठाकर इस तरह की कायराना हरकत से हम तो स्तब्ध हैं! जहां इंसान ही  इंसान के खून का इस कदर प्यासा हो गया है वहां कानून व्यवस्था भी बड़ी चिंता देने लगा है। सबसे दबंग कहे जाने वाले दिनेश एम. एन. यहां के आईजी हैं और इन दिनों में चर्चा में आये अनिल कयाल यहां के एसपी हैं ।लेकिन बावजूद इसके अपराधियो के हौंसले कितने बुलन्द हैं वो इस घटना से सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। कानून से भरोसा छोड़ इस तरह की कायराना हरकत की जितनी निंदा की जाए कम है। खैर चन्द रोज पहले रावतसर निर्दलीय पार्षद हरवीर सहारण ने अपनी पत्नी नीलम सहारण पालिकाध्यक्ष रावतसर को चुनाव मैदान में नोहर विधानसभा से उतारने का ऐलान किया था जिसके बाद हुई फायरिंग व हत्या को राजनीति से जोड़कर देखना भी गलत नहीं कहा जा सकता है! खैर पुलिस व कानून अपना कार्य करेगा जैसा वो करता आया ही है। कई ओर मुजरिम पुलिस हिरासत में होंगे और एक बार फिर से क्षेत्र की शांति व्यवस्था पर बड़ा चोट करेंगे। जिला कुछ समय पहले तक बहुत ही शांतिप्रिय रहा हैं लेकिन लगता हैं अब शांति को किसी की नजर लग गयी है। देश के सविधान व कानून ने हमे स्वतन्त्र जीने की आजादी तो दी हैं लेकिन समय-समय पर बढ़े ऐसे अपराधों ने डरने पर भी हमे मजबूर किया है। इस प्रकार से हत्या हो जाना काफी कुछ सवाल खड़े करता हैं। 

खैर!भगवान मृतक हरवीर सहारण के परिवार को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे व उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

कुलदीप शर्मा,सम्पादक/पत्रकार रिपोर्ट एक्सक्लूसिव

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे