Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India यदि आपने ऐसा नहीं किया तो नेट बैंकिंग हो जाएगा बंद! - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 14 October 2018

यदि आपने ऐसा नहीं किया तो नेट बैंकिंग हो जाएगा बंद!


यदि आपका अकाउंट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है और आप इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो 1 दिसंबर तक अपना मोबाइल नंबर जरूर बैंक में रजिस्टर करा लें। ऐसा नहीं करने पर आप नेट बैंकिंग सुविधा ब्लॉक हो जाएगी। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से 6 जुलाई 2017 को जारी सर्कुलर में बैंकों से कहा था कि वे अपने ग्राहकों को SMS और ईमेल अलर्ट के लिए अनिवार्य रूप से रजिस्टर करने को कहें।
एसबीआई ने वेबसाइट पर लिखा है, ‘आईएनबी ग्राहक ध्यान दें, यदि आपने अभी तक अपना मोबाइल रजिस्टर नहीं कराया है तो कृपया ब्रान्च में जाकर तुरंत करें। ऐसा नहीं करने पर इंटरनेट बैंकिंग सुविधा 1.12.18 से बंद हो सकती है। इसलिए यदि आपका मोबाइल नंबर एसबीआई के पास रजिस्टर नहीं है तो समय रहते ब्रान्च में जाएं।
बैंक ने अपने इंटरनेट बैंकिंग वेबसाइट ‘onlinesbi’ पर ग्राहकों को जानकारी दी है कि यदि उन्होंने एक दिसंबर तक अपने मोबाइल नंबर को ब्रान्च में जाकर रजिस्टर नहीं कराया तो आगे नेट बैंकिंग की सुविधा नहीं ले पाएंगे। यदि आपका नंबर बैंक में रजिस्टर है तो आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे