Advertisement

Advertisement

बिना टिकट यात्रा करने वालो के खिलाफ कार्यवाही



  •  बिना टिकट यात्रा करने वालो से 2.72 करोड़ रूपये का जुर्माना वसूला गया

श्रीगंगानगर। उत्तर पश्चिम रेलवे पर बिना टिकट लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है, जिससे बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों को हतोत्साहित किया जा सके और यात्रियों को टिकट होकर ही यात्रा करने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में उत्तर पश्चिम रेलवे पर सितम्बर माह में 72,176 व्यक्तियों को बिना टिकट यात्रा करते हुये पकड़कर 2.72 करोड़ समय का जुर्माना वसूल किया गया।
उतर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी तरूण जैन के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे पर सितम्बर माह में विशेष अभियान चलाकर बिना टिकट यात्रा करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई। सितम्बर माह में इस रेलवे पर 72,176 मामलों में बिना टिकट यात्रा करने पर 2.72 करोड़ रूपये की टिकट चैकिंग आय प्राप्त की गई, जो कि गत वर्ष की इसी अवधि के 2.02 करोड़ की तुलना में 34.7 प्रतिशत अधिक है। टिकट चैकिंग से प्राप्त आय में अजमेर मण्डल पर 62.70 करोड़, बीकानेर मण्डल पर 52.33 करोड़, जयपुर मण्डल पर 113.15 करोड़ तथा जोधपुर मण्डल पर 44.54 करोड़ रूपये प्राप्त किये है।
आगामी पूजा/दीपावली पर्व के दौरान अतिरिक्त यात्राभार रहता है तथा रेलवे प्रशासन द्वारा समय-समय पर टिकट चैकिंग अभियान चलाये जाते जिससे लोगों में बिना टिकट यात्रा सहित अन्य अवैधानिक यात्रा के तरीकों पर अनुबंध लगाया जा सकें। सभी यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपना उचित टिकट लेकर ही निर्धारित श्रेणी में ही यात्रा करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement