Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने मतदान केन्द्रो का किया निरीक्षण - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 13 January 2019

जिला कलक्टर ने मतदान केन्द्रो का किया निरीक्षण


20 जनवरी को पुनः विशेष दिवस

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद मदन नकाते ने रविवार को मतदाता सूचियों के विशेष पुनःरीक्षण अभियान के तहत विशेष दिवस के दिन कई मतदान केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित बीएलओ को आवश्यक निर्देश दिए।
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी लोकसभा चुनाव के मध्यनजर मतदाता सूचियों को अद्यतन करने का कार्य किया जा रहा है। इस पुनःरीक्षण अभियान में एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं के नये वोट बनेंगे। जिला कलक्टर ने निर्देशित किया है कि जिले के ऐसे समस्त युवा जिनकी आयु 18 वर्ष हो गई है, या कोई भारतीय नागरिक वोट से वंचित है, तो वे प्रपत्रा 6 भरकर अपने बीएलओ को प्रस्तुत करे। इस अभियान में स्थान परिवर्तन करने या किसी मतदाता की मृत्यु होने पर उनके नाम मतदाता सूची से हटाए जाएंगे। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजकीय बालिका विद्यालय मटका चौक के भाग संख्या 52, राजकीय विद्यालय नम्बर 4 में बूथ नम्बर 51, गुरूनानक विद्यालय में बूथ संख्या 54 व 55 तथा खत्रा धर्मशाला में बूथ नम्बर 53 में विशेष दिवस के दिन उपस्थित बीएलओ द्वारा किये जा रहे कार्यो का अवलोकन किया तथा आवश्यक निर्देश दिए। 
20 जनवरी को पुनः विशेष दिवस

जिला निर्वाचन अधिकारी नकाते ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी 20 जनवरी 2019 को भी विशेष दिवस के दिन सभी बीएलओ प्रातः से सायं तक अपने मतदान केन्द्र पर उपस्थित रहकर मतदाता सूचियों के अद्यतन का कार्य करेंगे। राजनैतिक दलों के बूथ लेबल एजेंट भी उपस्थित रहकर वंचित नागरिकों के वोट बनाने में सहयोग कर सकते है। उन्होने मतदान केन्द्रों पर मूलभूत सुविधाओं का भी निरीक्षण किया। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे