Advertisement

Advertisement

टी20 सीरीज हारने के बाद बोले होल्डर- हम थोड़ा निराश हैं लेकिन कई सकारात्मक पहलू भी हैं


बासेटेयर (सेंट किट्स एवं नेविस), 11 मार्च (वेबवार्ता)। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में 8 विकेट से हारने के साथ ही वेस्टइंडीज टीम 0-3 से सीरीज हार गई। घरेलू टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप होने से विंडीज कप्तान जेसन होल्डर निराश जरूर है लेकिन उन्होंने माना कि इंग्लैंड टीम से उन्हें इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद थी।


कप्तान होल्डर ने कहा, हम थोड़ा निराश हैं लेकिन कई सकारात्मक पहलू भी हैं। मैंने जाहिर तौर पर दौरे की शुरुआत से ही इंग्लैंड टीम से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की थी। टेस्ट सीरीज जीतना शानदार था और वनडे सीरीज के कई भाग उतने ही अच्छे थे। वेस्टइंडीज टीम ने इंग्लैंड को घरेलू टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराने के बाद 2-2 से वनडे सीरीज ड्रॉ कराई।

टी20 सीरीज के साथ ही इंग्लैंड का वेस्टइंडीज दौरा अब खत्म हो चुका है। कप्तान होल्डर ने इस दौरे का विश्लेषण करते हुए कहा, वनडे सीरीज के कुछ हिस्सों में हमने निराशाजनक प्रदर्शन किया लेकिन इग्लैंड ने अच्छी क्रिकेट खेली। और टी20 सीरीज में वो पूरी तरह से हावी रहे लेकिन शेल्डन कॉटरेल हमारी टीम में आए और अच्छा किया और ओशेन थॉमस ने भी। क्रिस गेल ने शानदार प्रदर्शन किया तो कुल मिलाकर मैं इससे खुश हूं।


तीसरे टी20 मैच में विंडीज टीम की बल्लेबाजी बेहद शर्मनाक रही और पूरी टीम केवल 13 ओवर में 71 रन पर ऑलआउट हो गई। इस बारे में कप्तान ने कहा, हमने विकेट से अनुरूप खुद को ढाल नहीं पाए। ये थोड़ा दोहरी-गति वाला था और इंग्लैंड ने वास्तव में मुश्किल लेंथ पर गेंदबाजी की और हमें उसी लेंथ पर खेलने के लिए कहा। हमारी बल्लेबाज बिखरी नहीं। हम केवल सतह के हिसाब से खेलने में नाकाम रहे, जैसा कि हम चाहते थे। मुझे अब भी लगता है कि बल्लेबाजों में काफी आत्मविश्वास में हैं लेकिन टी20 प्रदर्शन को देखते हुए बल्लेबाजी थोड़ी सी अनिरंतर रही है। हमें साझेदारियां बनाने के लए शीर्ष क्रम में थोड़ी और मजबूत होना होगा।

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में लगभग एक ही टीम खिलाई थी ताकि खिलाड़ी विश्व कप से पहले सीमित ओवर फॉर्मेट में अभ्यास कर सकें। विश्व कप की तैयारी को लेकर होल्डर ने कहा, हम इस नतीजे को दबाना नहीं चाहते लेकिन हमने वनडे स्क्वाड को एकजुट करने के लिए उन्हें टी20 सीरीज खिलाई। और फिर हम टी20 फॉर्मेट में अपने आपको ढाल नहीं पाए।


होल्डर ने आगे कहा, हमने वनडे सीरीज में अपनी योजनाओं के अच्छे से लागू किया और इस फॉर्मेट में हमारी सीरीज काफी अच्छी रही। इसलिए अभी और सुधार की जरूरत है। मैं जाहिर तौर पर निराश हूं लेकिन इस प्रदर्शन से बहुत ज्यादा दुखी नहीं हूं। कुल मिलाकर लड़कों की वनडे सीरीज अच्छी रही और मुझे लगता है कि उस पर निर्माण करने के लिए बहुत कुछ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement