Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मसाला मेला 10 मई से, आयोजन की तैयारियां शुरू - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 1 May 2019

मसाला मेला 10 मई से, आयोजन की तैयारियां शुरू


श्रीगंगानगर/ जयपुर। सहकारिता विभाग द्वारा राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला 10 मई से 20 मई तक जवाहर कला केन्द्र के दक्षिण परिसर में आयोजित किया जा रहा है। जिसके आयोजन की आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी गई है यह जानकारी सहकारिता विभाग के अतिरिक्त रजिस्ट्रार श्री विजय शर्मा ने दी।
      श्री शर्मा ने बताया कि सहकारिता क्षेत्र में राजस्थान देश का एकमात्रा ऐसा प्रदेश है, जो कई वर्षों से सहकार मसाला मेले का आयोजन करते हुए जयपुरवासियों को शुद्ध मसाले उपलब्ध कराने की पहल करता आ रहा है। उन्होंने बताया कि जयपुर में आयोजित होने वाले सहकार मसाला मेले का जयपुरवासियों को इन्तजार रहता है इस मेले की राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बन चुकी है। उन्होंने खण्डीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने संभाग के गुणवत्तायुक्त मसाले लेकर संस्थाओं को भिजवाएं ।
      उपभोक्ता संघ के प्रबंध निदेशक श्री संजय गर्ग ने बताया कि सहकारी मेले में सहकारी संस्थाओं को आकर्षक पैकिंग, मसालों की शुद्धता, प्रतिस्पर्धात्मक मूल्य और सहकारिता की विश्वसनीयता बनाए रखने के निर्देश दिए गए है। सहकार मसाला मेले में साबुत और पीसे हुए मसालों के साथ ही मौके पर ही मसाला पीसकर उपलब्ध कराने कि व्यवस्था भी होगी।
      प्रबंध निदेशक श्री संजय गर्ग ने बताया कि जयपुरवासियों की सुविधा के लिए सहकार मसाला मेले को बहुउपयोगी बनातें हुए उच्च गुणवत्ता के सहकारी उत्पादों व मसालों के प्रदर्शन एवं बिक्री के साथ ही मनोरंजन और आकर्षक बनाया जाएगा। सहकार मसाला मेले का समय प्रातः 11 बजे से रात्रि 9 बजे तक रहेगा एवं प्रवेश निःशुल्क रहेगा। उन्होंने बताया कि सहकार मसाला मेले के आयोजन से उत्पादक किसानों और आमनागरिक दोनों को ही लाभान्वित किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि सहकार मसाला मेले के आयोजन का मुख्य उद्धेश्य जयपुरवासियों को शुद्ध मसालें उपलब्ध कराना है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे