Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Nohar-विधायक अमित चाचाण नेSDM के साथ मंडी में पकड़ी तोल मैं गड़बड़ी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 16 May 2020

Nohar-विधायक अमित चाचाण नेSDM के साथ मंडी में पकड़ी तोल मैं गड़बड़ी

नोहर (प्रदीप शर्मा)
सरकारी विभाग ही लूट रहे है किसानों को
 मौके पर मंडी सचिव ने लूट पकड़ी तो तोल कांटा लेकर भाग गए क्रय विक्रय के कर्मचारी ।
नोहर मंडी में कल अजीब वाकया हुआ ।
समर्थन मूल्य पर किसान अपनी कृषि उपज इस आशा से लेकर आए कि उन्हें समर्थन मूल्य क्रय केंद्र पर ज्यादा पैसा मिलेगा लेकिन क्रय विक्रय सहकारी समिति के कर्मचारियों ने कंप्यूटर कांटे में बारदाने का वजन एक किलो की जगह तीन किलो कर दिया । किसानों को मौके पर मय बारदाना वजन 51 किलो दिखाई दे रहा था जबकि सरसों 53 किलो तुल रही थी। जानकारी मिलने पर मंडी सचिव पंडित विष्णु दत्त शर्मा मय स्टॉफ पहुंचे तब तक क्रय विक्रय सहकारी समिति के कर्मचारी कांटा उठाकर गायब हो गए और 4 घंटे तक फोन करने पर भी नहीं आए तब उनकी अधिकारी को  बाहर से बुलाया गया तथा टूल में यह गंभीर गड़बड़ी पाई गई जो राज्य के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी गड़बड़ी है यदि कोई किसान 100 बोरी सरसों बेचने के लिए आया तो समर्थन मूल्य पर प्रति बोरी 4 किलो के हिसाब से शिवपुरी में 4 कुंटल सरसों अर्थात ₹18000 किसान से लूट लिए गए कल कुल 160 किसान आए जिनसे 1 दिन में लगभग ₹3000000 की लूट कर ली गई।
 कोरोना की संकटकाल में जहां सब लोग सहायता दे रहे हैं वहां क्रय विक्रय समिति द्वारा किया गया यह कारनामा गंभीर है तथा सबके समझ में नहीं यह नहीं आ रहा कि बुलाए जाने पर भी कर्मचारी अपने उच्चाधिकारियों के साथ ऐसी कौन सी मीटिंग में एवं क्या व्यवस्था करने में लगे हुए थे कि 4 घंटे तक मंडी को प्रतीक्षा करनी पड़ी ।
आज इस संबंध में जानकारी मिलने पर स्थानीय विधायक श्री अमित चाचाण द्वारा प्लेटफॉर्म पर जाकर उपखंड अधिकारी नौहर के साथ क्रय विक्रय के समिति के अधिकारी को बुलाकर पूछताछ की तथा कहा कि यह गंभीर अपराध है तथा दोषी को दंडित किया जाएगा एवं इसके लिए सरकार में सहकारिता मंत्री, प्रमुख शासन सचिव सभी से जानकारी में आते ही बात की गई है ।हर हाल में किसान का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा।
{यह सही है कि क्रय विक्रय सहकारी समिति के तोल कांटे पर प्रति कट्टा 2 किलो से अधिक तोला जा रहा था जिसकी निरीक्षण रिपोर्ट बनाकर उपखंड अधिकारी महोदया के माध्यम से सरकार को भिजवाई जा रही है-

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे