Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Nohar-नोहर फीडर नहर में पानी की कम आवक को लेकर हरियाणा सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 29 May 2020

Nohar-नोहर फीडर नहर में पानी की कम आवक को लेकर हरियाणा सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ


विधायक ने की  बैठक 

नोहर । (प्रदीप शर्मा)

नोहर फीडर नहर में पानी की कम आवक को लेकर आज नोहर विधायक अमित चाचाण ने एस .ई .सुभाष बेदी एंवम ए.ई.एन. हरिसिंह बिजारणिया के साथ  हरियाणा के नहराना हैड  पहुंच कर मौका देखा । हैड का मौका मुआयना करने के  बाद विधायक ने फतेहाबाद में  हरियाणा सिंचाई विभाग के एस. ई.  ओ .पी . विश्नोई के साथ एक  बैठक कर नोहर फीडर नहर में  सिंचाई पानी की कम मात्रा से अवगत करवाते हुए पर्याप्त सिंचाई पानी मुहैया करवाने की बात कही । एसी. ई .  विश्नोई ने विधायक चाचाण  से चर्चा के बाद  अपने अधीनस्थ अधिकारियों को राजस्थान के किसानों का हित समझते हुए उन्हें  पर्याप्त पानी देने का निर्देश दिया ।    विश्नोई ने विधायक अमित चाचाण को आश्वस्त किया कि नोहर फीडर के किसानों को उनके हिस्से का समुचित पानी उपलब्ध करवाया जाएगा  । गौरतलब है कि नोहर फीडर नहर में निर्धारित मात्रा से कम पानी चलने के कारण फीडर के किसानों को सिंचाई पानी की किल्लत महसूस हो रही थी इसी के चलते आज विधायक ने हरियाणा सरकार के सिंचाई विभाग के अधिकारियों से मुलाकात कर उन्हें स्थिति से अवगत करवाया । विधायक अमित चाचाण ने किसानों को आश्वस्त किया है कि सिंचाई पानी सबंधी किसी प्रकार की समस्या को लेकर हर सम्भव प्रयास किये जा रहे है । किसानों को पर्याप्त सिंचाई पानी उपलब्ध करवाना की उनका प्रथम लक्ष्य है । इस अवसर पर विधायक के साथ पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सोहन ढील व पूर्व नपा उपाध्यक्ष प्रदीप सेवग भी उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे