Advertisement

Advertisement

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत किसानों के प्रति संवेदनशील: श्री विधायक जांगिड़

विधायक श्री जांगिड़ ने दिया फसल रहन ऋण योजना के तहत पहला चेक
श्रीगंगानगर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा किसानों को राहत प्रदान करने के लिए शुरू की गई फसल रहन ऋण योजना के तहत विधायक श्री जगदीश जांगिड़ ने गांव करडवाला में कृषकों को सोमवार को चेक दिए। 
 विधायक श्री जांगिड़ ने कहा कि किसानों की आर्थिक हालत पहले से ही काफी नाजुक है और कोरोना  महामारी के कारण हुए लाॅक डाउन से हालत और अधिक खराब हो गई है, ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने किसानों के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए किसानो को राहत देने के लिए फसल रहन ऋण योजना की शुरुआत की है, जिसमें उपज को रहन रखकर मात्रा 3 प्रतिशत ब्याज पर किसानों को ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। लघु एवं सीमांत किसानों के लिए डेढ़ लाख रुपए तथा बड़े किसानों को तीन लाख रुपये तक का ऋण दिया जाएगा। ऋण की अवधि 90 दिन तथा विशेष परिस्थितियों में 180 दिन तक होगी। 
इस अवसर पर व्यवस्थापक श्री मंगतराम, शाखा व्यवस्थापक श्री राजेश नागपाल, ऋण पर्यवेक्षक श्री भगत सिंह गिल, श्री सुखदेव सिंह ढिल्लों, श्री बब्बन ढिल्लो, श्री गुरतेज सिंह, श्री  मदन सुथार, पूर्व सरपंच श्री देवीलाल सहित ग्रामीण मौजूद थे। ग्रामवासियों ने ग्राम सेवा सहकारी समिति पर मंडी यार्ड बनाने की मांग रखी, इस पर विधायक श्री जांगिड़ ने कहा कि ग्राम पंचायत प्रस्ताव बनाकर भिजवाए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement