Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India 6 वर्षीय बालिका ने बनाई पेंटिंग कोरोना से बचाव के लिये हाथ धोने से संबंधित है चित्रकारी जिला कलेक्टर को की भेंट - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 30 June 2020

6 वर्षीय बालिका ने बनाई पेंटिंग कोरोना से बचाव के लिये हाथ धोने से संबंधित है चित्रकारी जिला कलेक्टर को की भेंट


जिला कलक्टर को पेंटिंग भेंट करने पहुंची उनके कार्यालय
श्रीगंगानगर, । कोविड-19 संक्रमण एवं बचाव के लिये राज्य सरकार द्वारा आमजन में विशेष जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, वही पर जागरूक नागरिक व सामाजिक संस्थाएं भी कोरोना महामारी से निपटने के लिये इस अभियान में मद्दगार बने हुए है। 
आमजन में जागरूकता के लिये श्रीगंगानगर शहर की 6 वर्षीय बालिका अवनी अरोड़ा जो प्रथम कक्षा में अध्ययनरत है, ने हाथ धोने की महत्ता को बताने वाली एक आर्कषक चित्रकारी तैयार की है। बालिका अपने पिता श्री हरीश अरोड़ा के साथ मंगलवार को जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचकर जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते को चित्रकारी भेंट की। लाॅकडाउन के दौरान खाली समय का सदुपयोग करने के लिये अवनी अरोड़ा ने जनजागरूकता के लिये पेंटिंग बनाने की सोची तथा परिवार के सदस्यों से कलर, शीट इत्यादि मंगवाकर आर्कषक चित्रकारी कर डाली। नन्ही बालिका ने पेंटिंग में लिखा है कि आपने अपने हाथ धोये ? अगर नही...... तो ध्यान रखें कि स्वच्छ हाथ स्वस्थ हाथ। 
जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते ने बालिका की चित्राकारी की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों में इस प्रकार की रूचि होनी चाहिए। उन्होंने बालिका से पूछा कि आपको स्कूल अच्छा लगता है या घर? बालिका ने उतर दिया कि मुझे स्कूल बहुत अच्छा लगता हैं।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे