Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India नहरी पानी चोरी करना पड़ेगा महंगा,जिला कलक्टर ने दिए सख्त आदेश - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 26 June 2020

नहरी पानी चोरी करना पड़ेगा महंगा,जिला कलक्टर ने दिए सख्त आदेश


नोहर-भादरा में नहरी पानी चोरी रोकने को लेकर जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने सिंचाई और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

हनुमानगढ़। नोहर और भादरा में नहरी पानी चोरी करने वालों की अब खैर नहीं। जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को नहरी पानी चोरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमें दर्ज करवाने के सख्त निर्देश दिए हैं। नोहर और भादरा में नहरी पानी चोरी रोकने को लेकर जिला कलक्टर शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट में सिंचाई और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। जिला कलक्टर ने कहा कि नोहर और भादरा में नहरी पानी चोरों के खिलाफ नकेल कसने में कोई भी विभाग कोताही ना बरते। संबंधित उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जिस दिन नहरी पानी की चोरी पकड़ी जाए उसी दिन सिंचाई विभाग के अभियंता के साथ रेवन्यू का पटवारी जाकर उसकी आपासी रिपोर्ट बनाए और उसी दिन वह रिपोर्ट सिंचाई विभाग को प्रस्तुत करे ताकि चोरों के खिलाफ जल्द से जल्द विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करवाया जा सके।

जिला कलक्टर ने कहा कि नहरी पानी चोरी को लेकर जो ट्रेक्टर नहर के पटड़ों पर पकड़े जाते हैं उनकी भी तुरंत जब्ती की कार्रवाई की जाकर ट्रेक्टर मालिक के खिलाफ भी केस दर्ज करवाया जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि पानी चोरी के खिलाफ कार्रवाई में किसी भी विभाग के अधिकारी, कर्मचारी की कोई मिलीभगत चोरों के साथ पाई गई तो संबंधित कार्मिक के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पानी चोरी रोकने को लेकर कोई भी विभाग कोई कोताही ना बरते। जिला कलक्टर ने संबंधित एसडीएम को ये भी निर्देश दिए हैं कि कोई पाइन लाइन किसी काश्तकार के खेत से जा रही है तो उसकी एनओसी भी खेत मालिक से चेक करें।  एसपी राशि डोगरा ने कहा कि नहरी पानी चोरों को बख्शा नहीं जाएगा। सिंचाई और पुलिस विभाग आपसी समन्वय से कार्य करते हुए पानी चोरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर त्वरित आगामी कार्रवाई करेगा।

बैठक में जिला कलक्टर जाकिर हुसैन के अलावा एसपी राशि डोगरा, एसडीएम कपिल यादव, सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर विनोद मित्तल, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, एसई सुभाषचंद बैदी, एसई शिवचरण रैगर, अधिशाषी अभियंता भादरा सुखमहेन्द्र सिंह, कार्यवाहक अधिशाषी अभियंता नोहर दीपक पंवार, कार्यालय अधीक्षक बृजमोहन सोखल उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे