Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India झोलाछाप डाॅक्टरों व अवैध बजरी निर्गमन पर हो कड़ी कार्यवाहीः जिला कलेक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 18 August 2020

झोलाछाप डाॅक्टरों व अवैध बजरी निर्गमन पर हो कड़ी कार्यवाहीः जिला कलेक्टर


श्रीगंगानगर, 18 अगस्त। जिले में मौसमी बीमारियों तथा अन्य विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक मंगलवार को जिला कलक्ट्रेट मीटिंग हाॅल में जिला कलेक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। 
सभी विभागों की समीक्षात्मक बैठक में जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ को झोलाछाप डाॅक्टरों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किए। श्री वर्मा ने बजरी के अवैध परिवहन के संबंध में खान विभाग को पुलिस विभाग के साथ टीम बनाकर कार्यवाही के निर्देश दिए। साथ ही सड़कों के किनारे वृक्षारोपण व शहर में प्रत्येक वार्ड में फेरो कवर के विषय में भी प्रगति की जानकारी ले दिशा निर्देश प्रदान किए।
अंतर्विभागीय प्रकरणों में नगरपरिषद, जिला परिषद, जोधपुर विद्युत वितरण निगम से एमएलए/ एलएडी प्रकरण, शिक्षा विभाग से रमसा से संबंधित प्रकरणों पर जानकारी मांगी।
 जिला कलेक्टर ने औषधि नियंत्रण विभाग से गैर लाइसेंसी प्रकरणों के संबंध में चर्चा की तथा औषधि नियंत्रण विभाग के अधिकारी ने बताया कि सात लाइसेंस सस्पेंड किए गए और 6 को नोटिस जारी किया गया है।
  प्रभारी मंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना तुरंत करने के निर्देश देते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि सभी विभाग पेंडिंग प्रकरणों के निस्तारण को तत्परता से पूरा करें। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी (समग्र) श्री हरचंद गोस्वामी ने बताया कि 22 स्कूलों के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया है तथा कार्य शीघ्र पूरा कर लिया जायेगा। सीएमएचओ डाॅ. गिरधारी लाल मेहरड़ा ने बताया कि स्वास्थ्य मित्रों का चयन जिलों में 96 प्रतिशत तक हो चुका है तथा इनके द्वारा भविष्य में कोविड-19 से बचाव में जागरूक करने व अन्य कार्य किए जाएंगे। 
  जिला कलेक्टर ने कहा कि नहरों से पानी की चोरी के संबंध में तुरंत कार्यवाही हो और इस पर पूर्ण नियंत्रण रखा जाए ताकि जिले के किसानों को कोई भी परेशानी नहीं हो। 
   इसी प्रकार राजस्थान संपर्क पोर्टल से पंचायती राज विभाग के प्रकरण, वाटर रिसोर्सेज के पेंडिंग प्रकरणों, जोधपुर विद्युत वितरण निगम, पुलिस विभाग तथा कृषि विभाग से संबंधित फसली बीमा व डिग्गी से संबंधित प्रकरणों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए। 
 एडीएम सतर्कता श्री अरविंद जाखड़ ने सीएम पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के संबंध में एलिमेंट्री एजुकेशन पंचायती राज सूरतगढ़, रेवेन्यू, वाटर रिसोर्सेज से संबंधित प्रकरणों के संबंध में अधिकारियों से बातचीत की जिस पर जिला कलक्टर ने अपने दिशा निर्देश जारी किए।
   इस समीक्षा बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने पीपीटी के माध्यम से जिला कलेक्टर को अपने विभाग की योजनाओं से परिचित कराया। इस बैठक में जिला परिषद सीईओ टीना डाबी, एसडीएम उम्मेद सिंह रत्नु, डीपीएसपी ओम प्रकाश चैधरी, यूआईटी सचिव डाॅ. हरीतिमा,  पीएमओ डाॅ. के एस कामरा, आरयूआईडीपी के एस ई जसवंत खत्री सहित अन्य प्रमुख विभागों के अधिकारी सम्मिलित रहे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे