Advertisement

Advertisement

डॉक्टर की पर्ची पर कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की हो रही अनवरत जांच

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री ने सीएमएचओ को दिए बीकानेर में कोरोना जांच के सम्बंध में निर्देश

*जनता को नहीं हो जांच को लेकर किसी प्रकार की असुविधा*

डॉक्टर की पर्ची पर कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की हो रही अनवरत जांच*

जयपुर/बीकानेर। जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने बीकानेर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्री बीएल मीना को निर्देश दिए है कि बीकानेर में कोरोना की जांच के सम्बंध में जो व्यवस्थाएं चल रही है, उनको जारी रखा जाए ताकि जनता को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो। 


डॉ. कल्ला ने मंगलवार को बीकानेर में सिटी डिस्पेंसरी और अन्य स्थानों पर हो रही कोरोना की जांचों को बंद करने के सम्बंध में मिल रही शिकायतों के बारे में सीएमएचओ से दूरभाष पर चर्चा करते हुए इस बारे में आवश्यक निर्देश प्रदान किए। 

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री को सीएमएचओ डॉ. मीणा ने अवगत कराया  कि बीकानेर में पहले कोई भी व्यक्ति बिना लक्षण के ही अपनी जांच करा सकता था। अब यह व्यवस्था लागू की गई है कि किसी भी व्यक्ति में डॉक्टर लक्षण देखकर पर्ची देगा और उसके आधार पर जांच कराई जा सकेगी। पहले कोई भी व्यक्ति बिना लक्षण एवं चिकित्सक की पर्ची के जांच करा सकता था। डॉ. कल्ला को उन्होंने बताया कि किसी भी स्थान पर जांच बंद नहीं की गई है, इस सम्बंध में व्यवस्थाएं पूर्ववत जारी है। अब चिकित्सकीय परामर्श एवं उसकी पर्ची पर कोरोना जांच की सुविधा नई व्यवस्था के तहत लक्षणों वाले सभी मरीजों को अनवरत उपलब्ध कराई जा रही है। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement