Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India प्रगतिरत कार्यो को गुणवत्ता के साथ समयबद्ध रूप से पूरा करवाएं - मेहता - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 27 October 2020

प्रगतिरत कार्यो को गुणवत्ता के साथ समयबद्ध रूप से पूरा करवाएं - मेहता


विभिन्न कॉलोनियों में आधारभूत सुविधाओं के विकास के निर्देश

शहर में बनेंगे स्टडी कॉर्नर

वरिष्ठ नागरिक भ्रमण पार्क में बनेगी एडवेंचर वॉल


बीकानेर,। जिला कलेक्टर व नगर विकास न्यास अध्यक्ष नमित मेहता  ने कहा कि  न्यास शहर के विकास के लिए प्रगतिरत कार्यों को पूरी गुणवत्ता के साथ समयबद्ध रूप से पूरा करवाएं। मेहता ने मंगलवार को यूआईटी सभागार  न्यास के कार्यों की समीक्षा  बैठक में यह निर्देश दिए।

मेहता ने कहा कि यूआईटी एनआरआई कॉलोनी, ट्रांसपोर्ट नगर, स्वर्ण जयंती विस्तार योजना सहित विभिन्न योजनाओं में पानी, बिजली सड़क आदि आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए शीघ्र प्रस्ताव तैयार करवाएं। 


वरिष्ठ नागरिक भ्रमण पार्क में बनेगी एडवेंचर वॉल


वरिष्ठ नागरिक प्रमाण पार्क में एक एडवेंचर वॉल बनाई जाएगी। जिला कलेक्टर ने कहा कि पार्क के सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान देते हुए यहां एक एडवेंचर वॉल का निर्माण किया जाए। इस पार्क को  सेंट्रल पार्क की तरह विकसित करें। न्यास अध्यक्ष ने शहर में उचित स्थान पर डेडीकेटेड साइक्ग्लिंग  लेन बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक भ्रमण पार्क के चारों तरफ भी डेडीकेटेड साइकिलिंग लेन बनाई जा सकती है इस संबंध में फिजिबिलिटी देखें और इसके  अनुसार कार्य प्रारंभ करें।


न्यास अध्यक्ष ने कहा कि शहर में 15 से 20 नये ऐसे पार्क चिन्हित किए जाएं जो वर्तमान में विकसित नहीं है, और उन्हें विदेशों की तर्ज पर विकसित करने की दिशा में काम प्रारंभ करें।


दीपावली से पहले पूरा हो जाए पैचवर्क

जिला कलेक्टर ने दीपावली से पहले शहर की समस्त सड़कों पर पैचवर्क का काम पूरा करने के निर्देश देते  हुए कहा कि पैच वर्क का कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा कर लिया जाए। आमजन को खराब सड़कों के कारण परेशानी नहीं होनी चाहिए।

रानी बाजार आर यू बी के निर्माण के लिए जिला कलेक्टर ने निविदा अवधि बढ़ाए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए पुनः निविदाएं लें  और टेंडर लेने के लिए प्रेरित करें।


शहर में बनेंगे स्टडी कॉर्नर


नगर विकास न्यास अध्यक्ष ने शहर में 10 सार्वजनिक स्थानों पर स्टडी कॉर्नर विकसित करने के निर्देश दिए।लोगों में पढ़ने की आदत विकसित करने के उद्देश्य से बनाए जाने वाले इन स्टडी कॉर्नर में बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ अलग-अलग प्रकार की पुस्तकें भी रखी जाएं। बैठक में नगर विकास न्यास सचिव मेघराज सिंह मीए, अधीक्षण अभियंता संजय माथुर सहित अधिशासी अभियंता तहसीलदार व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे