Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राजनीतिक दलों के साथ बैठक आयोजित - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 27 October 2020

राजनीतिक दलों के साथ बैठक आयोजित

 जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य आम चुनाव 2020



बीकानेर,। जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के आम चुनाव 2020 के लिए मंगलवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए एच  गौरी ने कहा कि जिले में 4 चरणों में चुनाव संपन्न होंगे । इस बार मतदान  ईवीएम से करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मतदान का समय 7.30 से शाम 5 बजे तक नियत किया गया है।

         गौरी ने कहा कि  चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है, आदर्श आचार संहिता चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने तक लागू रहेगी। इसके मद्देनजर सभी राजनीतिक दल आदर्श आचार संहिता के अनुपालन सुनिश्चित करते हुए कोरोना एडवाइजरी की पालना भी सुनिश्चित करें। सभी राजनीतिक दल और उम्मीदवार यह सुनिश्चित करें कि ऐसा कोई काम ना किया जाए जिससे किसी धर्म, संप्रदाय या जाति के लोगों  की भावना को ठेस पहुंचे। राजनीतिक दल और उम्मीदवार सामान्य आचरण की पालना के साथ-साथ कोविड-19 के मद्देनजर कोरोना एडवाइजरी की भी पूरी अनुपालना करते हुए संक्रमण रोकथाम में प्रशासन की मदद करें।

       गौरी ने बताया कि जिला परिषद सदस्य के रूप में चुनाव लड़ रहे अभ्यर्थी डेढ़ लाख रुपए और पंचायत समिति सदस्य के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी 75000 रुपए तक की राशि अधिकतम खर्च  कर सकते  हैं। व्यय की जाने वाली राशि पर निगरानी के लिए प्रकोष्ठ गठित किया गया है, जो चुनाव प्रचार के लिए किए जाने वाले खर्च पर नियमित निगरानी रखेगा।

गौरी ने बताया कि जिला परिषद के 29 वार्ड के चुनाव होंगे तथा पंचायत समिति के लिए 161 वार्ड में चुनाव करवाए जाएंगे। इसके लिए 1633 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कोविड-19 संक्रमण से बचाव के मद्देनजर प्रत्येक मतदान बूथ पर मतदाताओं की संख्या कम कर 900 निर्धारित की गई है। बैठक में राजनीतिक दलों से जुड़े प्रतिनिधि उपस्थित रहे।


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे