Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़ेंगे हनुमानगढ़ के निजी चिकित्सालय - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 7 December 2020

आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़ेंगे हनुमानगढ़ के निजी चिकित्सालय

जयपुर से आए दल ने किया निरीक्षण

हनुमानगढ़। आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना (एबी-एमजीआरएसबीवाई) के अंतर्गत जल्द ही नए निजी चिकित्सालय जुड़ेंगे और अधिकाधिक आम जन को स्वास्थ्य बीमा का निःशुल्क लाभ मिलेगा। इस संदर्भ में तैयारियां जोरों पर है। रविवार को राज्य स्तरीय अधिकारियों ने जिला एंपैनलमेंट कमेटी की बैठक ली और पहले से फंक्शनल बेनीवाल ऑर्थों एण्ड मैटरनिटी अस्पताल का निरीक्षण भी किया। दल में शामिल नवल किशोर व्यास व डॉ. रितेश पांडे द्वारा योजना अंतर्गत बनाए गए कड़े मापदंडों पर अस्पताल का मूल्यांकन किया गया। उन्होंने बताया कि योजना से जुड़े रहने की लिए आवश्यक है कि अस्पताल का पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड सर्टिफिकेट कम से कम दो साल पुराना हो, बॉयो मेडिकल वेस्ट एग्रीमेंट हो, फायर का सर्टिफिकेट नगर निगम या डिस्ट्रिक्ट ऑथोरिटी का हो, हॉस्पिटल के पास जितने स्पेशिलिटी सेवाएं है उतने के लिए ही आवेदन करना होगा। उनके साथ जिला कार्यक्रम प्रबंधक जितेन्द्र सिंह राठौड़ मौजूद रहे। अस्पताल के निरीक्षण के उपरांत दल ने सीएमएचओ कार्यालय में आयोजित डिस्ट्रिक्ट एम्पेनलमेण्ट कमेटी (डीईसी) की बैठक में अधिकारियों से को अधिक से अधिक अस्पतालों को योजना के अंतर्गत जोड़ा जाए ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके। बैठक में जयपुर से आए नवल किशोर व्यास, डॉ. रितेश पांडे, सीएमएचओ डॉ. अरूण कुमार, एसीएमएचओ डॉ. पवन कुमार, डीपीएम जितेन्द्र सिंह राठौड़, सीओ-आईईसी मनीष शर्मा व प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टर्स उपस्थित थे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे