Advertisement

Advertisement

मिड-डे-मिल समीक्षा एवं संचालन समिति की बैठक सम्पन्न

श्रीगंगानगर। जिला कलेक्ट्रेट सभागार में गुरूवार को मिड-डे-मिल समीक्षा एवं संचालन समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अशोक कुमार मीणा ने की।

कोविड-19 के कारण विधालय बंद रहने की अवधि में कुकिंग कन्वर्जन काॅस्ट से चरणबद्ध तरीके से दाल, तेल व मसालों के काॅम्बो पैकेट राजस्थान राज्य सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड जयपुर से क्रय कर 14 मार्च 2020 से 30 जून 2020 की अवधि में मिड-डे-मिल योजनांतर्गत राजकीय विधालयों में कक्षा 1 से 8 तक अध्ययनरत विधार्थियों के माता-पिता या अभिभावकों को वितरित किये गये। इन पैकेट में कोनफेड द्वारा उच्च गुणवत्तापूर्ण निर्धारित मात्रा के काॅम्बो पैकेट तैयार कर ब्लाॅकों में स्थित विधालयों तक आपूर्ति की जा रही है। कोविड-19 के कारण विधालय बंद रहने की अवधि में खाद्यान्न गैहूं व चावल उपलब्ध करवाने के लिये नवम्बर-दिसम्बर 2020 में निर्धारित मात्रा के अनुसार कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों को 100 ग्राम प्रति छात्र प्रति दिवस के अनुसार 38 दिवस के अनुसार 3 किलो 800 ग्राम व कक्षा 6 से 8 तक 150 ग्राम प्रति छात्र प्रति दिवस के अनुसार 38 दिवस के अनुसार 5 किलो 700 ग्राम खाद्यान्न प्रत्येक छात्र-छात्रा के माता-पिता को व अभिभावकों को वितरित किया गया।
बैठक में खाद्यान्न आवंटन, उठाव व वितरण सहित कुकिंग कन्वर्जन काॅस्ट तथा कुक कम हेल्पर की राशि वितरण पर चर्चा की गई। बैठक में सीएमएचओ डाॅ. गिरधारी लाल मेहरड़ा, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता श्री सुमन मिनोचा व सभी ब्लाॅक स्तर के अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement