Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India गांव करड़वाला के वार्षिकोत्सव में पहुंचे विधायक जांगिड़ - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 2 March 2021

गांव करड़वाला के वार्षिकोत्सव में पहुंचे विधायक जांगिड़

मुख्यमंत्री की मंशा लक्ष्य प्रत्येक ग्राम पंचायत पर हो अंग्रेजी माध्यम स्कूलः विधायक श्री जांगिड़

श्रीगंगानगर,। सादुलशहर विधायक श्री जगदीश जांगिड़ मंगलवार को सादुलशहर विधानसभा के गांव करड़वाला के वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। कार्यक्रम में विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत गाया। सरस्वती वंदना के पश्चात विधायक श्री जांगिड़ का माल्यार्पण कर एवं राजस्थानी साफा पहना कर सम्मान किया गया।
कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा सामाजिक एवं देश भक्ति पर आधारित विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। विधायक श्री जांगिड़ ने विद्यालय में शैक्षिक, खेलकूद एवं अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र- छात्राओं को सम्मानित किया। वहीं विद्यालय में आर्थिक सहयोग देने वाले भामाशाहों को भी प्रशस्ति पत्रा देकर सम्मानित किया गया।
विधायक श्री जांगिड़ ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि सरकार का अगला लक्ष्य प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर अंग्रेजी माध्यम का स्कूल खोलना है। सादुलशहर में अंग्रेजी माध्यम का स्कूल खुल गया है,  शीघ्र ही सादुलशहर विधानसभा के गांव मन्निवाली, लालगढ़ एवं मिर्जेवाला में भी अंग्रेजी माध्यम का स्कूल खोला जा रहा है और इन सभी स्कूलों में विद्यार्थियों को नाम मात्र के शुल्क पर अंग्रेजी माध्यम शिक्षा दी जाएगी। साथ ही प्रत्येक विद्यार्थी को पुस्तकें एवं निशुल्क गणवेश भी उपलब्ध करवाया जाएगा। ग्रामीणों की मांग पर विधायक श्री जांगिड़ ने गांव में संचालित पेयजल परियोजना को 24 घंटे डेडीकेटेड लाइन एवं एक नई डिग्गी विधायक निधि से देने की घोषणा कर दी।
विधायक ने कहा कि जल्द ही विद्यालय में कृषि संकाय खोलने का प्रयास भी किया जाएगा और विद्यालय में एक बड़े हाल कमरे का निर्माण भी करवाया जाएगा। कार्यक्रम में स्काउट एंड गाइड द्वारा व्यवस्था बनाने में सहयोग किया गया। कार्यक्रम में गिरधारीलाल सरदारशहरिया, सुखविंदर सिंह लालगढ़िया, महावीर प्रसाद झींझा, बब्बन ढिल्लो, प्रमेंद्र खीचड़, विजय विश्नोई, संजीव खीचड़, यश कड़वासरा, सरपंच पाली मान, गुरुदत्त सिंह, सुखदेव सिंह ढिल्लों, मदन सुथार, भागीरथ सुथार, पुलकित गोयल समेत अनेक गणमान्य व्यक्ति एवं ग्रामीण मौजूद थे

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे