Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India ट्रेन से चोरी करने वाले आदतन अपराधी को किया गिरफ्तार - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 3 December 2021

ट्रेन से चोरी करने वाले आदतन अपराधी को किया गिरफ्तार

 ट्रेन से चोरी करने वाले आदतन अपराधी को किया गिरफ्तार


आरपीएफ व जीआरपी के संयुक्त अभियान में 2 लाख रुपए से अधिक के सामान की बरामदगी


श्रीगंगानगर, । शुक्रवार को प्रातः ट्रेन नम्बर 02915 अहमदाबाद-दिल्ली आश्रम एक्सप्रेस के रेवाड़ी में आगमन पर थर्ड एसी में यात्रा कर रहीं, एक महिला सुचिता गुप्ता और फर्स्ट एसी के पुरुष यात्री सिद्धार्थ ने अपना सामान चोरी होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही जीआरपी एवं आरपीएफ ने तुरंत कार्यवाही करते हुए चोरी के आरोपी को पकड़ कर चोरी का सामान बरामद किया।
 उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन श्री शशि किरण ने बताया कि यात्रियों द्वारा चोरी की सूचना प्राप्त होते ही ड्यूटी ऑफिसर सब इंस्पेक्टर/आरपीएफ श्री निशिकांत तिवारी व जीआरपी ने एसी कोचों की सघन चेकिंग कर आरोपित को सेकंड एसी कोच के शौचालय से धर दबोचा और महिला यात्री से चोरी की गई सारी संपत्ति 2 लाख रुपये की दो सोने और हीरे की चूड़ियां, 14,000 रूपयें नकद बरामद किया। आरोपी के कब्जे से 190 अमेरिकी डॉलर और पुरुष यात्री से चोरी किए हुए रूपयें 24,000 नकद भी बरामद किए गए।
 उन्होने बताया कि गिरफ्तार आरोपित का नाम नवीन पुत्र वेद प्रकाश उम्र 40 वर्ष, निवासी शास्त्री नगर रोहतक है। जीआरपीए रेवाड़ी द्वारा चोरी की दोहरी प्राथमिकी दर्ज की गई है। सघन पूछताछ में आरोपी ने अतीत में कई ट्रेन चोरी करने का खुलासा किया। उन्होने बताया कि रेलवे यात्रियों की संरक्षित एवं सुरक्षित यात्रा के लिए कटिबद्ध है एवं इसके लिए रेल सुरक्षा बल 24 घण्टे हमेशा तत्पर रहता है। यात्रियों से आग्रह किया कि इस तरह की किसी भी घटना पर उपस्थित रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों को सूचना दें या हेल्पलाइन नंबर 139 पर तुरंत सूचित करें

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे