Advertisement

Advertisement

Rajasthan : इलेक्ट्रॉनिक की दूकान में लगी आग,दूकान में रखा सामान जलकर हुआ राख,दो दमकल ने पाया आग पर काबू

हनुमानगढ़। जिला मुख्यालय के टाउन थाना क्षेत्र के फतेहगढ़ मोड़ पर स्थित दूकान में देर रात्रि आग लग गयी। आग लगने से दूकान में पड़ा इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर राख हो गया। टाउन पुलिस को सुचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची और दमकल की दो गाड़िया भी सुचना के बाद पहुंची फिर आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ टाउन के फतेहगढ़ मोड़ स्थित एक रेफ्रिजरेशन और इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में शुक्रवार रात को आगजनी से दुकान में रखा सामान जल कर खाक हो गया। करीब आधा घण्टे की मशक्कत के बाद दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात हनुमानगढ़ टाउन के फतेहगढ़ मोड़ पर स्थित एक एसी-फ्रिज के सर्विस की बंद दुकान से अचानक धुआं उठने लगा। धुआं देखकर मौके पर तमाशबीनों की भीड़ जुट गई। देखते देखते धुएं ने चिंगारी के साथ मिलकर आग का रूप ले लिया, फिर अचानक हल्के विस्फोट के साथ आग ने भयंकर रूप ले लिया। आग देख कर मौके पर इक्कठ्ठी हुई भीड़ में से किसी ने दमकल और टाउन पुलिस को सूचना दी। 

सूचना पाकर दमकल की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इससे पहले शटर उठाते ही दुकान के भीतर से विस्फोट हुआ, जिसमें आग कई बार काबू में आते-आते वापस भड़कने लगी लेकिन दमकलकर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। जिससे आसपास की दुकान और घरों को कोई नुकसान होने से बच गया। आग लगी दुकान के चिपकी परचून की दुकान खुली छोड़ दुकानदार दूर हो गया। 

आग के बीच कई बार विस्फोट भी हुआ लेकिन गनीमत ये रही कि एक तो कोई घायल नहीं हुआ दूसरा आसपास के घर और दुकान के आग की चपेट में आने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया। दमकल प्रभारी राजेश पारीक ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 10:30 बजे उन्हे फतेहगढ़ मोड़ के पास गोविंद रेफ्रिजरेशन और इलेक्ट्रॉनिक्स नामक दुकान में आग लगने की सूचना मिली थी, जिस पर तुरंत दो दमकल मौके के लिए रवाना कर दी गई। घटना में समय रहते सूचना मिलने से बड़ा नुकसान होने से बच गया लेकिन दुकान में रखे एसी, फ्रिज सहित अन्य उपकरण जल गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement