Advertisement

Advertisement

एईएन व उसके दलाल पर अवैध वसूली करने का आरोप,DYFI कार्यकर्ताओं नेे राज्यपाल के नाम जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

हनुमानगढ़। खान एवं भूविज्ञान विभाग (Mines & Geology Department Hanumangarh) के सहायक अभियंता व अवैध रूप से रखे अस्थाई कर्मचारी पर अवैध वसूली (Avaidh Vasuli) करने का आरोप लगाते हुए भारत की जनवादी नौजवान सभा (DYFI) के कार्यकर्ताओं नेे सोमवार को राज्यपाल (Rajasthan Governor) के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। जांच कमेटी बना दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पूरी न होने पर डीवाईएफआई कार्यकर्ताओं ने आंदोलन करने की चेतावनी दी। DYFI के जीला उपाध्यक्ष वेेद मक्कासर ने बताया कि ज्ञापन में बताया कि खान एवं भूविज्ञान विभाग हनुमानगढ़ के सहायक अभियंता सुरेश अग्रवाल ने एक अवैध कर्मचारी शालिन पंवार को बिना कोई शासकीय सूचना व रिकार्ड के रख रखा है जो विभाग में सहायक अभियंता के साथ शासकीय कार्य करता है।
 यह दोनों मिलकर अवैध वसूली कर रहे हैं। इनकी ओर से एसटीपी, ईंट भट्ठों, बजरी व जिप्सम की लीज के नाम पर भारी धांधली की जा रही है। कई बार शिकायत करने पर भी कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं हुई। जबकि शिकायकर्ता को इन दोनों की ओर से धमकाया जा रहा है। आरोप लगाया कि इस विभाग के सहायक अभियंता सुरेश अग्रवाल की ओर से ईंट भट्ठों की शिकायतों के बाद भी ईंट भट्ठा मालिकों से रुपए लेकर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। खनिज विभाग के नियमों की सरेआम अवेहलना करते हुए तीन फीट के स्थान पर आठ फीट तक मिट्टी किसानों के खेतों से उठाई जा रही है। रंजिशवश गरीब लोगों से अवैध वसूली की जाती है।

 ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि एईएन सुरेश अग्रवाल की ओर से नोहर क्षेत्र के विधायक से मिलीभगत कर अवैध खनन करने पर उसके वाहनों को नहीं पकड़ा जाता। बड़े स्तर पर मिलकर खनन हो रहा है। आरोप है कि नोहर विधायक की ओर से किए जा रहे जिप्सम के अवैध खनन व परिवहन का सुरेश अग्रवाल के पास कोई रिकॉर्ड, अभिलेख नहीं हैै। हालांकि आरोपो में कितनी सच्चाई है ये जांच का विषय है। 

ज्ञापन में मांग की गई कि इस मामले में प्रसंज्ञान लेकर जांच कमेटी बनाई जाए। दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई (Legel Action) कर एईएन सुरेश अग्रवाल व उसके दलाल शालीन पंवार को हटाया जाए। अगर उनकी बात को नहीं सुना गया तो भारत की जनवादी नौजवान सभा की ओर से आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर रामकुमार, प्रेमजीत सिंह, बलराज सिंह, सन्दीप कुमार, संजय, अमन, इकबाल खान, सुरेश कुमार, सुरेन्द्र यादव, सहदेव, मोहम्मद इकबाल, नीटू, रामसिंह, मुस्तफा, सुरेश आदि मौजूद थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement