Advertisement

Advertisement

नोहर में जनता क्लिनिक का उद्घाटन, शहरवासियों को घर के नजदीक चिकित्सा सुविधाओं का मिलेगा लाभ

 नोहर में जनता क्लिनिक का उद्घाटन, शहरवासियों को घर के नजदीक चिकित्सा सुविधाओं का मिलेगा लाभ



विधायक श्री अमित चाचान, जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार ने किया उद्घाटन

जिला कलक्टर ने चिरंजीवी में अवश्य पंजीकरण करवाने की अपील कि

हनुमानगढ़,  । प्रदेश की शहरी वंचित बस्तियों, घनी बस्तियों तथा राज्य स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित क्षेत्रों में जनता क्लिनिक खोले जा रहे है । इसी क्रम में आज बुधवार को नोहर स्थित वार्ड 29 में जनता क्लिनिक का उद्घाटन विधायक श्री अमित चाचान और जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार द्वारा किया गया । जनता क्लिनिक खुलने से उपजिला चिकित्सालय पर मरीजों का भार कम होगा तथा क्षेत्रवासियों को घर के पास में ही बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेगी । इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पंचायत समिति प्रधान श्री सोहन ढिल, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मोनिका खटोतिया, सीएमएचओ डॉ ओपी चाहर , एसडीएम श्री सत्यनारायण सुथार, बीसीएमएचओ डॉ. प्रदीप कड़वासरा, नगरपालिका उपाध्यक्ष श्री रुस्तम चावली, वार्ड पार्षद श्रीमती लाजवंती इत्यादि मौजूद रहे। क्लीनिक में 7 स्टाफकर्मी नियुक्त किए गए है जिसमें एक एमबीबीएस डॉक्टर भी है । इस अवसर पर नगरपालिका नोहर द्वारा बनाई गई नशा मुक्ति जागरूकता फिल्म को भी लॉन्च किया गया और उपस्थितजनो को दिखाया गया । गौरतलब है कि पिछले महीने टाऊन स्थित जनता क्लिनिक का भी उद्घाटन किया गया था ।

इस अवसर पर विधायक श्री अमित चाचान ने बजट घोषणाओं में नोहर के लिए प्रस्तावित घोषणाओं को बताते हुए बताया कि रोडवेज बस डिपो, सिवरेज, सड़के, फैफाना पुलिस चौकी को थाने में क्रमोन्नत करना तथा उप जिला अस्पताल एवं ब्लड बैंक की घोषणा, 33/11 केवी जीएसएस की स्थापना, कन्या महाविद्यालय इत्यादि के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने नोहर को अनगनित सौगातें दी है । जनता क्लिनिक के लिए शहरवासियो को शुभकामनाएं दी । 

इस अवसर पर जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार ने इस अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी महिलाओं को शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि शहरवासियों को होने वाली छोटी-मोटी बीमारियों की वजह से उपजिला अस्पताल में अधिक संख्या में भीड़ इकट्ठी हो जाती थी, जिसकी वजह से वहां के स्टाफ पर अतिरिक्त भार आता था, और लंबी लाइनें लग जाती थी, वायरल बुखार तथा जुखाम इत्यादि सामान्य बीमारियों एवं बच्चों के टीकाकरण इत्यादि में यह क्लिनिक कारगर साबित होगा। इसमें 15 प्रकार की जांचे निशुल्क हो सकेगी। अगर इस क्लिनिक में अतिरिक्त स्टाफ या इक्विपमेंट की आवश्यकता होगी, तो इक्विपमेंट और स्टाफ उपलब्ध करवाया जाएगा। श्रीमती रियार ने उपस्थितजनों से चिरंजीवी योजना के अंतर्गत अनिवार्य पंजीयन बढ़ाने की अपील की तथा कहा कि चिरंजीवी पंजीकरण में वार्ड पार्षद अहम भूमिका निभाते हुए, अपने अपने वार्डों को शत प्रतिशत पंजीकृत वार्ड घोषित करवाएं । युवाओं को नशे से दूर रहने तथा नशे के खिलाफ शिकायतों को प्रशासन तक पहुंचाने की अपील की ।

नोहर प्रधान श्री सोहन ढील ने जनता क्लिनिक के उद्घाटन पर खुशी जाहिर करते हुए , शहर के लिए राज्य सरकार द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण नीतिगत फैसलों के बारे में बताया और नगरपालिका चेयरमैन श्री मोनिका खटोतिया ने इस अवसर पर जनता क्लिनिक की आवश्यकता और इसको समझते हुए मुख्यमंत्री द्वारा इनकी स्थापना के लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement