Advertisement

Advertisement

पुरानी आबादी निवासियों को मिला जनता क्लीनिक का तोहफाः गौड़



-विधायक राजकमार गौड़ ने किया जिले की पहली जनता क्लीनिक का उद्घाटन
श्रीगंगानगर। विधायक राजकुमार गौड़ ने रविवार को पुरानी आबादी के वार्ड नंबर 9 में जनता क्लीनिक का समारोहपूर्वक उद्घाटन किया। कार्यक्रम में श्री गौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान सरकार ने जनता क्लीनिक के माध्यम से पुरानी आबादी के लोगों को तोहफा दिया है।
 उन्होंने कहा कि जिले की पहली जनता क्लीनिक पुरानी आबादी क्षेत्र में खोली गई है। लंबे समय से आमजन इसके लिए प्रयासरत थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री गहलोत की सोच है कि आमजन को अधिक से अधिक सुविधाएं मिलें और गरीब का इलाज हो सके, इसके लिए जनता क्लीनिक की शुरुआत प्रदेशभर में की गई है।  गौड़ ने कहा कि जनता क्लीनिक के माध्यम से आमजन को ज्यादा दूर नहीं जाना पड़ेगा और वे अपना इलाज नज़दीक में ही करवा सकेंगे।
 चिकित्सा व स्वास्थ्य, शिक्षा और सड़क क्षेत्र में हुए विभिन्न विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए  गौड़ ने कहा कि जितना काम पिछले 4 वर्षों में मुख्यमंत्री  गहलोत ने करवाया है, उतना 70 वर्षों में नहीं हुआ। गंगानगर विधानसभा में हुए विभिन्न विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि जो काम हुए हैं, वह सबके सामने हैं। सभी विकास कार्यों का श्रेय मुख्यमंत्री गहलोत को देते हुए उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज और कृषि कॉलेज की मांग 1970 से चली आ रही है। इस मांग को श्री गहलोत ने पूरा कर जिले को सौगात दी है।
  गौड़ ने कहा कि 4 वर्षों में 3 बड़े कॉलेज बनना बहुत महत्वपूर्ण है। मेडिकल कॉलेज और एग्रीकल्चर कॉलेज के बाद नर्सिंग कॉलेज बनने के बाद शुरू भी हो गए हैं। यह सरकार की गंगानगर के लोगों को बड़ी देन है। उन्होंने बताया कि जनता क्लीनिक में एक चिकित्सक के साथ 8 चिकित्सा कार्मिक कार्यरत रहेंगे। इस अवसर पर पार्षद पाल सिंह गिल, गुरमीत सिंह गिल, पार्षद प्रेम नायक, बलजीत बेदी, रमेश शर्मा, दीपक मिढ़ा, दलीप लावा, जेपी श्रीवास्तव, रविंद्र सिगलीगर, सीएमएचओ डॉ. गिरधारी मेहरडा, डॉ. मुकेश मेहता, डॉ. नुकुल शेखावत सहित अन्य वक्ताओं ने भी अपने संबोधन में जनता क्लीनिक को क्षेत्रवासियों के लिए बेहद महत्व बताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधायक गौड़ का आभार जताया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिलाएं व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement