Advertisement

Advertisement

संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का निस्तारण सुनिश्चित करें जिला स्तरीय अधिकारी

 संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का निस्तारण सुनिश्चित करें जिला स्तरीय अधिकारी


-विभागीय प्रगति एवं मौसमी बीमारियों की समीक्षात्मक बैठक में जिला कलक्टर ने दिए निर्देश
श्रीगंगानगर। जिला स्तरीय अधिकारियों की विभागीय प्रगति एवं मौसमी बीमारियों की समीक्षात्मक बैठक सोमवार सुबह कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला कलक्टर श्री सौरभ स्वामी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान जिला कलक्टर ने संबंधित विभागों के माननीय मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं से जुड़े कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
 बैठक में जिला कलक्टर ने राजस्थान संपर्क पोर्टल और सीएमओ प्रकरणों की समीक्षा करते हुए जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि लंबित प्रकरणों का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि उच्च स्तर पर संपर्क पोर्टल के लंबित प्रकरणों को गंभीरतापूर्वक लिया जा रहा है और इसकी नियमित रूप से मॉनिटरिंग भी हो रही है। इसलिए प्राथमिकता से लंबित प्रकरणों का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए आगामी 3 दिनों में लंबित प्रकरणों के निस्तारण के निर्देश देते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि संबंधित विभाग गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करवाएं।
 बजट घोषणाओं की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों से इस संबंध में जानकारी प्राप्त की। इसके पश्चात बजट घोषणाओं की क्रियान्विति की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग गंभीरतापूर्वक कार्य करें ताकि समय रहते कार्य पूर्ण किये जा सकें। बैठक में फ्लैगशिप योजनाओं, बीस सूत्री कार्यक्रम, विभिन्न विभागों की मुख्य योजनाओं के साथ-साथ जिला कलक्टर ने जिले में संचालित/लंबित वृहद परियोजनाओं की भी समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के सीएम.डब्ल्यूएमएस पोर्टल पर बजट घोषणाओं से संबंधित रेड फ्लैग चिन्हित कार्यों की समीक्षा कर उक्त कार्यों की वांछित वर्तमान प्रगति एवं अद्यतन स्थिति नियमित रूप से अपडेट करते रहें।
 इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ मुहम्मद जुनेद, एडीएम प्रशासन डॉ. हरीतिमा, एडीएम सतर्कता  उम्मेद सिंह रतनू, डीएफओ सुरेश आबूसरिया, यूआईटी सचिव  मुकेश बारेठ, सीएमएचओ डॉ. मनमोहन गुप्ता, डॉ. मुकेश मेहता, डॉ. गिरधारी लाल, एलएस मान, डॉ. जीआर मटोरिया,  एनके जोशी,  धीरज चावला,  प्रीति बाला गर्ग सहित अन्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement