Advertisement

Advertisement

द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत 13 जुलाई को

 

द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत 13 जुलाई को

लोक अदालत में पक्षकारों में राजीनामा करवाने हेतु पैनल अधिवक्तागण के साथ बैठक

श्रीगंगानगर, । माननीय राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देश पर वर्ष 2024 में आयोजित होने वाली द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत 13 जुलाई 2024 को सफल बनाने हेतु जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव गजेन्द्र सिंह तेनगुरिया (एडीजे) की अध्यक्षता में पैनल अधिवक्ता के साथ गुरूवार को बैठक हुई।

इस दौरान श्री तेनगुरिया (एडीजे) ने अधिवक्तागण को बताया कि लोक अदालत से पूर्व बैंक पक्षकारों के मध्य राजीनामा हेतु अधिवक्तागण के माध्यम से प्री-काउंलिंग की कार्यवाही की जानी है। लोक अदालत में सिविल, आपराधिक एवं राजस्व न्यायालयों के राजीनामा योग्य ज्यादा से ज्यादा प्रकरणों में भी निस्तारण करवाये जाने प्रयास किया जाये ताकि इस लोक अदालत में अधिकाधिक प्रकरण निस्तारित किये जा सकें।

इसी दौरान तेनगुरिया ने अधिवक्तागण से अपील की है कि वे राष्ट्रीय लोक अदालत में पक्षकारान के मध्य राजीनामा करवाये जाने हेतु अपनी सार्थक भूमि निभायें, बिना अधिवक्ता की मेहनत के राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल नहीं बनाया जा सकता। एक अधिवक्ता ही किसी प्रकरण के राजीनामा से निस्तारण में न्यायालय के बीच कड़ी के रूप में कार्य करता है ताकि आमजन को लम्बी न्याय व्यवस्था से राहत मिल सके और आमजन के समय व धन की बचत हो सके। श्री तेनगुरिया ने अधिवक्तागण से अपील की है कि वे आमजन को इस राष्ट्रीय लोक अदालत में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने हेतु प्रेरित करें, जिससे आमजन इसका फायदा उठा सकें।  

इस अवसर पर लीगल एड डिफेंस काउंसिल सिस्टम के चीफ श्री रोहताश यादव, सहायक काउंसिल श्री नृपेण कम्बोज सहित समस्त पैनल अधिवक्तागण उपस्थित रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement