Advertisement

Advertisement

फेसबुक ने की जबर्दस्त कमाई,अब फर्जी खबरों और नफरत फ़ैलाने वाले बयानों के खिलाफ फेसबुक उठाएगा कड़ा कदम । Report Exclusive


बिज़नस खबर । देश-दुनिया में फेसबुक को लेकर लोगो में काफी क्रेज़ हैं तो वहीं देश-दुनिया में फेसबुक सोसल मीडिया में अपनी प्रबल दावेदारी रखता हैं । फेसबुक ने इस साल की पहली छमाही में तीन अरब डॉलर का लाभ कमाया । वहीं जी न्यूज़ की वेबसाइट की खबर को माने तो इसके तहत वह साल दर साल उसके लाभ में 76 प्रतिशत का इजाफा हो रहा है । फेसबुक को 1.94 अरब उपयोगकर्ताओं से 8.03 अरब डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ है । पिछली छमाही में उपयोगकर्ताओं की संख्या 1.86 अरब रही ।इसके कारण फेसबुक के राजस्व में साल दर साल 49 प्रतिशत की बढ़त हो रही है ।

 इसमें पिछले साल की तिमाही की तुलना में 4.3 प्रतिशत की वृद्धि दर दर्शाई गई है । फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने एक बयान में कहा, "हमारी 2017 की शुरुआत अच्छी हुई है । इस मजबूत वैश्विक समुदाय के समर्थन के लिए हमारी ओर से नए-नए प्रकार के उपकरणों की तलाश जारी है । अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के बाद फेसबुक झूठी खबरों और हिंसक वीडियो के कारण विवादों में फंसा हुआ था ।

हिंसक वीडियो को हटाने और अन्य चीजों पर निगरानी रखने के लिए फेसबुक अगले साल तक 3,000 अतिरिक्त कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा । इसने फर्जी खबरों और नफरत फैलाने वाली बयानबाजी के खिलाफ कार्रवाई के लिए उपाय ढूंढना शुरू कर दिया है । 

वही फेसबुक के इस मसले के बावजूद भी अपनी प्रतिस्पर्धा बनाने में कामयाब रहा हैं । वहीं अब फेसबुक अपनी कमियों को दूर करने में लगा हुआ हैं तो फेसबुक की कमाई में भी जोरदार इजाफा हुआ हैं ।वही फेसबुक को मिलने वाली कमाई में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 85% हिस्सा मोबाईल विज्ञापनों से आया हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement