Advertisement

Advertisement

डेरा प्रेमियों पर हमले का मामला गर्माया,थाने में जोरदार हुआ प्रदर्शन,9 जनो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

डेरा सच्चा सोदा के मीणा परिवार के किये गये कातिलाना हमले को लेकर निकाला जुलूश

विभिन्न सांमाजिक संगठनों ने जुलूश में शामिल होकर किया विरोध प्रदर्शन

सिद्वमुख, भादरा, नेठराना, राजगढ सहित अनेक ब्लाको के डेरा प्र्रेमियो ने लिया जुलूश में भाग

भारी संख्या में तैनान रहा पुलिस जाप्ता

ममले की तप्तीश कर रहे है पुलिस उप अधिक्षक भुपेन्द्र जाखड़ 


सभा को सम्बोधित करते वक्ता 

 सादुलपुर (ओमप्रकाश)। बीते रोज दाह संस्कार में शामिल होने जाते वक्त बस व टम्पों की टक्कर को लेकर उपजे विवाद के चलते डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों पर भादरा में किये गये कातिलाना हमले को लेकर आरोपियों की गिरफतारी के लिए विभिन्न संगठनों ने भादरा के गाधी पार्क से जुलूश के रूप में रवाना होकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन करते हुंए अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक नरेन्द्रसिंह को पॉच सदसीय टीम ने ज्ञापन सौपकर आरोपियों की शिघ्र गिरफतारी कर हमले में इस्तेमाल किये गये वाहन व हथियार जप्त करने की मांग की।


  प्राप्त जानकारी अनुसार बीते रोज डेरा सच्चा सौदा सिरसा के कस्बा राजगढ के वार्ड 5 निवासी अनुयायी राधेश्याम मीणा इन्सा द्वारा अपने परिवार के साथ अपने फूफा की शव यात्रा में शामिल होने के लिए जाते वक्त भादरा में उनकी बस पर किये गये कातिलाना हमले के विरोध में लिप्त आरोपियो की गिरफतारी व घटनाक्रम के प्रयोग में लिये गये वाहन व हथियारों को जप्त करने की मांग को लेकर डेरा सच्चा सौदा सिरसा, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंगदल, सेवा भारती समिति, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, घुमन्तु जाति समिति, विद्या भारती संगठन, हिन्दू क्रान्ती दल व अन्स सामाजिक संगठनों ने जुलूश के रूप में भादरा के गांधी पार्क से रवाना होकर उपखण्ड कार्यालय व पुलिस थाना भादरा होकर विरोध प्रदर्शन करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक नरेन्द्रसिंह को ज्ञापन दिया गया। सादुलपुर के एबीवीपी कार्यक्रता कृष्ण भाकर, राधेश्याम मीणा, स्वर्णकार सघं के अध्यक्ष हिरालाल सोनी, वासुदेव लुहारीवाला डेरा सच्चा साोदा की राजस्थान प्रान्त के सदस्य हेतराम स्वामी, धनसिंह बेनिवाल, मोहनलाल, दाताराम प्रजापत, डॉ देवीलाल गेदर, मोमनराम प्रजापत, मन्नत एनजीओ के प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण कुमार, विश्वास शर्मा, रामकिशन, रामस्वरूप, सन्दीप मीना, राधेश्याम भागर्व व राजेश आदि सहित सभी संगठनों के पदाधिकारियों के नेतृत्व में भादरा के गांधी पार्क में एक सभा का आयोजन किया गया उसके बाद कस्बा भादरा के गांधी पार्क से सैकड़ो लोगों ने जुलूश के रूप में रवाना होकर उपखण्ड कार्यालय, पुलिस थाना होते हुए अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक कार्यालय पहूचे। भारी पुलिस जाप्ते के चलते सभी संगठनों के कार्यक्रताओं ने पुलिस का सहयोग करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक नरेन्द्रसिंह को ज्ञापन दिया गया। वही उपस्थित ज्ञापन के दोरान पॉच सदसिय टीम ने नरेन्द्रसिंह को ज्ञापन देकर वार्ता की। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक नरेन्द्रसिंह ने मामले में लिप्त आरोपियों को शिघ्र ही गिरफतार करने की कार्यवाही का आश्वासन देते हंूए कहा कि मामले में नौ लोगों को गिरफतार किया गया है तथा शिघ्र ही सभी एक टीम का गठन कर मामले में लिप्त सभी आरोपियो को शिघ्र्र ही गिरफतार करने की कार्यवाही की जायेगी। इस अवसर पर अतिरिक्त पुुलिस अधिक्षक नरेन्द्रसिंह, पुलिस उप अधिक्षक भुपेन्द्र जाखड़, भादरा थानाधिकारी किशनसिंह, पिलीबंगा थानाधिकारी विजयसिंह मीणा सहित भारी संख्या में पुलिस जाप्ता उपस्थित रहा।
 गौरतलब है कि 28 फरवरी को सादुलपुर निवासी मंगेजाराम मीणा का पुरा परिवार एक बस  किराये कर राजगढ से नेठराना में अपने बहनोई के दाह संस्कार मे ंशामिल होने के लिए जा रहा था उसी दोरान भादरा निवासी शोकत व 30-35 लोगो ने बस में सवार निहत्थे लोगों पर कातिलाना हमला किया गया था।

ये आरोपी किये गये गिरफतार-
1 शौकत खान पुत्र यासीन कुरेशी उम्र 34 वार्ड 16 भादरा  
2 राकेश पुत्र ओमप्रकाश जाट उम्र 32 निवासी चिडिय़ा गांधी
3 बीलाल पुत्र मोहम्मद अली कुरेशी उम्र 16 वर्ष  वार्ड 16 भादरा
4 प्रदीप पुत्र बीरबल जाट उम्र 36 वर्ष निवासी पालड़ी
5 तालीम पुत्र  कालूखां मुस्लमान  18 वर्ष निवासी वार्ड 16 भादरा
6 यासीन पुत्र मजिद कुरेशी उम्र 35 वर्ष निवासी वार्ड 20 भादरा
7 युनश पुत्र मोहम्मद आरिफ उम्र 22 वर्ष निवासी मण्ड़ेला
8 लतीफ पुत्र यासीन मोहम्मद 32 वर्ष निवासी वार्ड 16 भादरा
9 इमरान पुत्र हबीब कुरेशी उम्र 23 वर्ष वार्ड 23


 मामले को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधिक्ष नरेन्द्रसिह से वार्ता करते विभिन्न संगठनों के कार्यक्रता

Advertisement

Advertisement