Advertisement

Advertisement

अब महिलाएं भी खड़े होकर कर सकेगीं पेशाब, जाने कैसे होगा सम्भव । Report Exclusive

Demo photo by Internet

अंतराष्ट्रीय खबर । आप सभी को जानकर हैरानी होगी की अब महिलाएं भी खड़ी होकर पुरुषो की तरह पेशाब करेगी । जीहाँ बिलकुल ऐसा ही कुछ हो रहा हैं । ऑस्ट्रिया की ग्रीन पार्टी की स्थानीय इकाई ने घोषणा की है कि वह सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं को खड़े होकर पेशाब करने का प्रशिक्षण देने के लिए विशेष बैठक कर रही है । आपको बता दे की ग्रीन पार्टी समय-समय पर पर्चटोल्डसड्रॉफ शहर में नाश्ते के बहाने महिलाओं को एकत्र कर उन्हें राजनीतिक सामाजिक जैसे मुद्दों पर बातचीत करने का मौका देती है । लेकिन इस बार पार्टी ने घोषणा की कि वह इस शनिवार महिलाओं को सार्वजनिक शौचालय में खड़े होकर पेशाब करना सिखाएगी ।

अब बस और मेट्रो में भी डिजिटल भुगतान की तैयारी,रुपे क्रेडिट के जरिये हो सकेगा यात्रा किराये का भुगतान

यूपीआई की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी ने कहा है कि संगीत एवं खेल समारोहों एवं अन्य जगहों पर महिलाएं किस तरीके से खड़े होकर पेशाब करें, बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी ।
वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि एक किट की मदद से महिलाएं खड़े होकर पेशाब कर पाएंगी । यह किट एक नली जैसी है । इसके इस्तेमाल के बाद महिलाएं इसे फेंक सकती हैं । इस किट का इस्तेमाल करने के बाद महिलाओं को गंदी शौचालय की सीट पर बैठने की जरूरत नहीं पड़ेगी ।

सपा की हार का दर्द अभी तक झैल रहे मुलायम सिंह, बोले कोंग्रेस ने हमारी जिन्दगी बर्बाद कर दी

इस प्रकार की पहल को लेकर महिलाओं में भी काफी बदलाव देखने को मिल रहा हैं तो वहीँ आने वाले समय में शायद ये कारगर साबित हो इसके लिए भी प्रयास करने के आसार बनने लाजमी हैं । वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद महिलाओं में भी कुछ बदलाव आने की गूंजाइस की जा रही हैं तो वहीं सार्वजनिक स्थलों पर महिला टॉयलेट ना होने की स्थिति में इस प्रक्रिया का कारगर साबित होना भी महिलाओं के लिए उचित कदम रहेगा । 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement