Advertisement

Advertisement

अमेरिका और उतरी कोरिया में बढ़ा विवाद, उतरी कोरिया कर सकता हैं हमला । Report Exclusive


अंतराष्ट्रीय खबर । अमेरिका और उतरी कोरिया में विवाद गहराता ही जा रहा हैं दोनों देशो के बिच चल रहे तनाव को देखते हुए कुछ भी कहना शायद गलत होगा । वहीं ट्रंप और उतरी कोरिया के बीच चली जुबानी जंग अब अपना रूप लेने को तैयार हैं वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए की ओर से उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हत्या की कोशिश किए जाने के बाद से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव निरंतर गहराता ही जा रहा है । जो उत्तर कोरिया अभी तक बचाव की मुद्रा में था, अब वह खुलेआम अमेरिका पर हमला करने की तैयारी में है ।
अमेरिकी विशेषज्ञों ने चिंता जताई है कि उत्तर कोरिया अमेरिका पर इलेक्ट्रोमैगनेटिक पल्स पल्स हथियार (EMP वैपन स्ट्राइक) से हमला कर सकता है । इसके लिए वह पूरी तैयारी कर रहा है । उत्तर कोरिया के दो सैटेलाइट अंतरिक्ष से अमेरिका पर पूरी तरह से निगाह रखे हुए हैं, जिनको उसने साल 2012 और 2016 में लांच किया था । 
उत्तर कोरिया के सैटेलाइट महज 94 मिनट में पृथ्वी का चक्कर लगा लेते हैं । उत्तर कोरिया गुपचुप तरीके से अंतरिक्ष में हाई एल्टीट्यूड परमाणु हथियारों से विस्फोट करके अमेरिका पर साइबर हमला कर सकता है । इसके लिए वह अपनी क्षमता को तेजी से बढ़ा रहा है । सीआईए की ओर से तानाशाह की हत्या करने की कोशिश किए जाने के बाद से उत्तर कोरिया बौखलाया हुआ है
अमेरिका पूरी तरह से साइबर पर टिका हुआ है । अमेरिका की होमलैंड सिक्युरिटी और नेशनल EMP टास्क फोर्स के कार्यकारी निदेशक डॉ. पीटर विनसेंट प्राई ने चेताया कि उत्तर कोरिया अपने सैटेलाइट को न्यूक्लियर मिसाइल में तब्दील करने की कोशिश में है । खास बात यह है कि उत्तर कोरिया के सैटेलाइट अमेरिकी आसमान में घूम रहे हैं । प्राई ने कहा कि अगर अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर हमला करने की कोशिश की तो तानाशाह किम जोंग उन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए मुश्किल पैदा कर सकता है । उत्तर कोरियाई तानाशाह अमेरिकी संचार उपकरणों को खत्म कर सकता है ।
वहीं दो देशो के बीच में इस प्रकार के तनाव से चिंता बढ़ा दी हैं तो वहीं जानकारों की माने तो दोनों देश ही एक-दुसरे से कम नहीं हैं लेकिन अब इस प्रकार के सम्भावनाओ के बीच कुछ भी कहना अभी शायद सही नहीं होगा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement