Advertisement

Advertisement

इस्लामिक परम्पराओं का तगड़ा झोल! पाकिस्तान की कई नामचीन हस्तियों ने की अपनी ही बहन से शादी, शर्मनाक!

आचार्य संदीपन
नेशनल नयी दिल्ली। इस्लाम को इसके मानने वाले खूबसूरत धर्म बताते हैं, इस्लाम को सर्वश्रेष्ठ धर्म के ख़िताब से नवाजते हैं।लेकिन अनुभव ये कहता है कि इस्लाम  इंसान को हिंसक तो बनाता ही है इसके अलावा खून के रिश्तों को भी कलंकित करता है। आइये पाकिस्तान की कुछ हस्तियों से मिलवाते हैं जिन्होंने अपनी बहन से ही शादी कर ली!

आपने कभी सुना है कि पास की रिश्तेदारी या फिर चचेरी-ममेरी बहनों से किसी व्यक्ति ने शादी कर ली हैं . हिन्दुओं में ऐसा नहीं होता लेकिन मुसलमानों में ये रीत चलती आई है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही महान हस्तियो से रूबरू करवाने जा रहे हैं जिन्होंने ने अपनी ही बहन से शादी की हैं

शाहिद आफरीदी, क्रिकेटर

शाहिद आफरीदी, क्रिकेटर


पकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने अपने मामा की लड़की नदिया से शादी की हैं इनकी शादी सां २००० में हुयी थी ,वर्तमान में इनकी चार बेटिया भी हैं जिनके नाम हैं अस्मरा, अज्वा, अनस्पा, और अक्सा।


नुसरत फतह अली खान


पाकिस्तान के कव्वाली गायक उस्ताद नुसरत फतेह अली खान ने अपनी चचेरी बहन नाहिद से शादी रचाई थी। कव्व्वाली गाने में इनका एक अलग ही अंदाज हैं इन्होने लगातर तीन बार एशियाई म्यूजिक अवार्ड भी जीता हैं ।

 सईद अनवर

 सईद अनवर

सहीद अफरीदी की तरह ये भी क्रिकेट की दुनिया के  चेहरों में से एक हैं इन्होने अपनी चचेरी बहिन लुबना से शादी की थी ।

बाबर खान

बाबर खान

बाबर खान पाकिस्तान के मशहूर कलाकार हैं अपनी पहली पत्नी की मौत के बाद इन्होने अपनी बहिन बिस्मा खान से शादी की। गौरतलब की बात तो ये हैं जब इन्होंने शादी की तब बिस्मा 9 क्लास में पढ़ती थी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement