Advertisement

Advertisement

अमृता हॉट का आयोजन 20 से 24 फरवरी तक आमजन को आयोजित होने वाली हॉट का अधिकतम लाभ लेना चाहिएः- जिला कलक्टर

रामलीला मैदान में लगेगी अमृता हॉट

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री शिव प्रसाद मदन नकाते ने कहा कि महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों के प्रदर्शन एवं विपणन के लिये जिला स्तर पर अमृता हॉट का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के लगने वाले हॉट का आमजन को अधिकतम लाभ लेना चाहिए।
जिला कलक्टर मंगलवार को रामलीला मैदान में 20 से 24 फरवरी तक आयोजित होने वाले अमृता हॉट आयोजन से पूर्व तैयारी के लिये गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन में महिला स्वयं सहायता समूहों एवं छोटे स्तर पर उत्पाद तैयार करने वाली संस्थाओं को अपना उत्पाद प्रदर्शित एवं विपणन करने का सुअवसर मिलता है।
जिला कलक्टर ने कहा कि आयोजित अमृता हॉट में माननीय विधायकगण, जिला प्रमुख, प्रधान, विकास अधिकारी व ग्रामीण जनप्रतिनिधियों को इस संबंध में जानकारी दी जाये, जिससे छोटी-छोटी संस्थाएं इसका लाभ ले सकें। अमृता हॉट आयोजन में सुरक्षा व्यवस्था के अलावा नगरपरिषद को सफाई व्यवस्था के निर्देश दिये। हॉट आयोजन के दौरान अग्निशमन वाहन के अलावा चिकित्सा विभाग की टीम उपस्थित रहेगी। हॉट आयोजन में सूचना प्रौद्योगिकी, राजीविकास, चिकित्सा, महिला बाल विकास, समाज कल्याण, कृषि, नाबार्ड, अग्रणी बैंक द्वारा अपनी स्टालें लगाई जायेगी। साथ ही नशामुक्ति के प्रचार के िलिये भी एक स्टॉल लगेगी। अमृता हॉट के दौरान आयुर्वेद विभाग द्वारा काढ़ा लगातार 5 दिन पिलाने की व्यवस्था भी की जायेगी।
जिला कलक्टर ने अमृता हॉट को अधिक उपयोगी बनाने के लिये अधिक से अधिक समूहों को आमंत्रित करने के निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने महिला बाल विकास विभाग को निर्देश दिये है कि वे अमृता हॉट आयोजन में महिला पर्यवेक्षकों को लगाकर अधिकतम सहयोग करें।
बैठक में महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक श्री विजय कुमार, नगरपरिषद आयुक्त श्री अशोक असीजा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement