Advertisement

Advertisement

गांव-गांव निकाली वोट बारात


मतदान करने का दिया संदेश
श्रीगंगानगर। लोकसभा आम चुनाव 2019 के दौरान 6 मई को मतदान दिवस के दिन शत प्रतिशत मतदान करने को लेकर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।
    जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवप्रसाद मदन नकाते के निर्देशानुसार मतदान दिवस के दिन मतदान का प्रतिशत बढाने के लिए गांव-गांव में वोट बारात निकालकर ग्रामीणों को अधिक से अधिक मतदान करने का संदेश दिया गया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 2 जीबी, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 10 सरकारी, 32 जीबी, 25 जैड में वोट बारात निकालकर मतदान करने का संदेश दिया। शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों ने गांव की गलियों में ढोल-ड्रम के साथ वोट बारात निकालकर ग्रामीणों को जाग्रत किया।
    इसी प्रकार ग्राम पंचायत 25 जैड, बस अड्डा अनूपगढ, गांव 9 एमडी, नगर पालिका विजयनगर तथा बूथ नम्बर 39, 40, 41, 42 में प्रचार रथों के माध्यम से ईवीएम व वीवीपेट की जानकारी दी गई। मतदाताओं को आचार संहिता के उल्लंघन पर सी-विजिल ऐप में शिकायत अपलोड करने की जानकारी दी गई, वही पर मतदाताओं को बताया गया कि मतदान दिवस के दिन मतदाता पर्ची से वोट नही दिया जा सकेगा। वोट डालने के लिए मतदाता पहचान पत्रा तथा आयोग द्वारा ग्यारह मान्य दस्तावेज दिखाकर मतदान किया जा सकता है, साथ ही मतदाताओं को टोल फ्री नम्बर 1950 तथा मतदान केन्द्र में मोबाइल नही ले जाने की जानकारी दी गई। इसी प्रकार गांव साधुवाली, महियांवाली, खाटलबाना में मतदाता जागरूकता के लिए मेहन्दी प्रतियोगिता व रंगोली के कार्यक्रम आयोजित किये गये। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement