Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कचरा निपटारण की जानकारी के अभाव में ये हालात पैदा,जनजागृति आगामी चुनाव में मुख्य उद्देश्य रखने से आ सकता हैं बदलाव। - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 18 November 2019

कचरा निपटारण की जानकारी के अभाव में ये हालात पैदा,जनजागृति आगामी चुनाव में मुख्य उद्देश्य रखने से आ सकता हैं बदलाव।

  • पंचायत स्तर पर सभा कर लोगों को कचरा निपटारण का तरीका व उसके फायदे बताये।
  • वार्ड पंच मोहल्ले को साफ रखने में सप्ताह में एक दिन वार्डवासियों को साथ लेकर श्रमदान करे,
  • सफाई रखने वाले घर को पंचायत ग्राम सभा में सम्मानित करे तो हालात बदल सकते हैं।
  • समेजा कोठी।हालात इस तरह साथ छोड गये की सरपंची चुनाव 2020 का दावेदार खुलकर सामने आने की हिम्मत तक नही जुटा पा रहा हैं।समेजा में मुख्य मार्ग यहा हर रोज सैंकडो लोग गुजरते हैं वहा तो हालात समझ से परे हैं।यह हालात ना तो सरपंच ने पैदा किये न किसी बड़े राजनेता ने लोगों को कचरा व अपशिष्ट पदार्थों से निपटने की जानकारी के अभाव ने यह हालात पैदा किये हैं।अब भी समय हैं आने वाला दावेदार सरपंच प्रमुखता से यह समस्या हल करने का प्रयास करे।लोगो को ग्राम सभा बुलाकर जागृत किया जाना मुख्य उद्देश्य हो तो शायद इस दलदल से बाहर निकल सके।

समचार किसी व्यक्ती विशेष पर फोकस नही हैं आम जनता के जागृति से सम्बंधित विचार हैं।पहल व प्रयास करना हरेक का कर्म हैं सफलता असफलता तो बाद की बाते हैं।लेकिन सकारात्मक प्रयास कभी विफल नही होते।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे