Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India आयुष्मान भारत व किसान सम्मान निधि का मिले लाभः- सांसद निहालचंद - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 17 February 2020

आयुष्मान भारत व किसान सम्मान निधि का मिले लाभः- सांसद निहालचंद

सांसद ने की जनसुनवाई

श्रीगंगानगर,। पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद श्री निहालचंद ने कहा कि भारत सरकार द्वारा संचालित आयुष्मान भारत व किसान कल्याण के लिये प्रारम्भ की गई किसान सम्मान निधि का लाभ नागरिकों व किसानों को मिलना चाहिए। 
श्री निहालचंद सोमवार को जिला परिषद परिसर में संचालित सांसद सेवा केन्द्र में जनसंवाद के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना में बीमार व्यक्ति को पांच लाख रूपये की राशि तक का निशुल्क उपचार का प्रावधान है। छोटे व गरीब परिवारों के लिये यह योजना एक जीवनदायिनी से कम नही है। इसी प्रकार किसानों की आय दौगुनी करने तथा उन्हें सम्बल प्रदान करने के लिये प्रारम्भ की गई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में प्रत्येक किसान को 6000 रूपये की राशि देने का प्रावधान है। इन योजनाओं का लाभ अधिकतम नागरिकों व किसानों को मिलना चाहिए। 
जनसुनवाई के दौरान बिहार व उतरप्रदेश से आये नागरिकों ने भी गंगानगर से बिहार व उतरप्रदेश के लिये रेल सेवायें प्रारम्भ करने का आग्रह किया। सांसद ने उन्हें आश्वस्त किया कि इस क्षेत्र में कार्य किया जायेगा तथा रेल सेवाओं का विस्तार किया जायेगा। गांव 18 एमएल में मारपीट की घटना को लेकर भी प्रकरण जनसुनवाई में आया। सांसद श्री निहालचंद ने आश्वस्त किया कि पीड़ित व्यक्तियों को न्याय मिलें, इसके लिये पुलिस अधिकारियों से बातचीत की जायेगी। 
जनसुनवाई के दौरान सिंचाई पानी, खाला विवाद, आमरास्तों, पेयजल व विधुत से संबंधित समस्याएं जनसुनवाई के दौरान आयी। मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते समय पंजाब क्षेत्र से नहरों में आ रहे दुषित पानी को लेकर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि राजस्थान में दुषित पानी न आये, इसके लिये उच्च स्तरीय प्रयास जारी है।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे