Advertisement

Advertisement

सर्वे में सही तथ्य बताएं जो आपके व परिवार के लिए हितकारी रहेगा अनाज मण्ड़ी में बिना पास प्रवेश नहीं दिया जाएगा

कोरोना वायरस संक्रमण एवं बचाव

श्रीगंगानगर,।(सतवीर मेहरा) जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते ने कहा कि कोविड-19 के तहत संक्रमण एवं बचाव के लिए बीएलओ एवं टीम द्वारा घर-घर सर्वे प्रारम्भ कर दिया गया है। उन्होने कहा कि नागरिक सर्वे में सही सूचना देंवे। उन्होने कहा कि गलत सूचना देने से स्वयं का एवं परिवार का नुकसान हो सकता है। कई बार देखने में आया है कि बिना लक्षण के भी कोरोना पाॅजिटिव के रोगी सामने आए है।
श्री नकाते ने बताया कि आमजन को घबराने की आवश्यकता नही है, सही जानकारी व ट्रेवल हिस्ट्री सही बताए। किसी नागरिक में लक्षण नजर आए तो चिकित्सकों की टीम घर पहुंचकर उपचार करेगी तथा उन्हे होम क्वारनटाइन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में बहुत से नागरिक अन्य जिलों, राज्यों व विदेशों से आए है। प्रशासन द्वारा प्रोपर सर्वे कर लिया है तथा उन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। सही जानकारी देने से स्वयं का व अपने परिवार का भला होगा। समय निकलने के बाद संक्रमित व्यक्ति को बचाने में मुश्किलें सामने आती है। 
बैंके के आगे सुरक्षा कर्मी व एनसीसी व एनएसएस के वाॅलीन्टियर लगेंगे
जिला कलक्टर श्री नकाते ने बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जिले के सभी बैंक प्रातः 9 से सायं 4 बजे तक खुले रहेंगे। बैंक में आने वाले नागरिकों में सोशल डिंस्टेसिंग की पालना करवाई जाए। सुरक्षा के लिए बैंक के बाहर होमगार्ड के जवान, निजी गार्ड जिसकी आयु 50 वर्ष से अधिक न हो तथा वह स्वस्थ हो, इनके अलावा एनसीसी एवं एनएसएस तथा गाईड जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक है की सेवाएं ली जाएगी। सुरक्षा में लगे सभी मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करेंगे।
जिला कलक्टर ने अनाज मण्ड़ी व्यवस्थाओं को देखा
बिना पास अनुमति नही
जिला प्रशासन द्वारा दिए जाएंगे प्रवेश पत्रा
जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते एवं गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने अनाज मण्ड़ी गंगानगर में प्रारम्भ की गई फसल खरीद की व्यवस्थाओं को देखा तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होने कहा कि मण्ड़ी परिसर में कोई भी व्यक्ति बिना पास के प्रवेश नही करेगा। जिन व्यापारियों व श्रमिकों को पास दिए जाने है, वे सभी जिला प्रशासन स्तर से जारी किए जाएंगे। उन्होने कहा कि सामान्य यातायात का मण्ड़ी से आवागमन नही होगा। अनावश्यक वाहन मिलने पर जब्त करने के साथ-साथ 188 में आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। बिना पास के पाए जाने पर आपदा प्रबन्धन अधिनियम एवं एपिडिक एक्ट के तहत कार्यवाही होगी। 
उन्होने कहा कि निलामी स्थल पर भीड़ नजर आने पर संबंधित दुकान को व निलामी को बंद करवा दिया जाएगा। जिला कलक्टर ने मण्ड़ी परिसर में सोशल सिस्टंेसिंग की पालना करने के निर्देश दिए। उन्होने बताया कि नई व्यवस्थाओ ंमें प्रथम दिन का कार्य सन्तोषजनक रहा।
विधायक श्री गौड़ ने अनाज मंण्ड़ी का किया दौरा
गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने भी अनाज मण्ड़ी का दौरा किया। उन्होनेे अधिकारियों, व्यापारियों, किसानों व श्रमिकों से अलग-अलग बातचीत की। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जो व्यवस्थाएं की जा रही है, उसकी पालना करे तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे। किसानों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए सुरक्षा की भी व्यवस्था की गई है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement