Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सादुलशहर विधायक जांगिड़ ने बदल डाली सादुलशहर सीएचसी की तस्वीर’ - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 23 July 2020

सादुलशहर विधायक जांगिड़ ने बदल डाली सादुलशहर सीएचसी की तस्वीर’

शहर कि सीएचसी में जल्द नियुक्त होंगे 4 नए चिकित्सक’

श्रीगंगानगर। सादुलशहर विधायक श्री जगदीश चंद्र जांगिड़ के प्रयासों से सादुलशहर हाॅस्पिटल की दशा दिन-ब-दिन सुधरती जा रही है। कभी एक-दो चिकित्सकों के भरोसे चलने वाले हाॅस्पिटल में आज सात विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती है। विधायक श्री जगदीश चंद्र जांगिड़ के प्रयासों से चार नए विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति शीघ्र ही होने जा रही है। चार नए विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति के पश्चात पूरे राजस्थान में कोई भी ऐसी सीएचसी नहीं होगी जिसमें ग्यारह विशेषज्ञ डाॅक्टरों की नियुक्ति हो और प्रतिदिन लगभग एक हजार मरीजों के करीब की ओपीडी हो। 
आज सादुलशहर कि सीएचसी में संगरिया और हनुमानगढ़ विधानसभा के साथ साथ निकटवर्ती राज्य पंजाब के गांवों से भी लोग इलाज करवाने के लिए सादुलशहर आते हैं। श्री जांगिड़ के प्रयासों से न केवल डाॅक्टरों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है अपितु चिकित्सालय की साफ-सफाई, पेयजल सुविधा, विद्युत सप्लाई और बैठने के बेंच जैसी मूलभूत सुविधाओं में भी सुधार हुआ है। विधायक जांगिड़ के प्रयासों से सादुलशहर सीएचसी में एक नई प्रथक विद्युतलाइन मय ट्रांसफार्मर का लोकार्पण हो चुका है, ताकि किसी प्रकार की विद्युत कटौती या कम वोल्टेज की समस्या का सामना चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को ना करना पड़े और चिकित्सकीय कार्य प्रभावित ना हो। शीघ्र ही विधायक जांगिड़ के दिवंगत भाइयों की याद में एक प्रतीक्षालय हाल का भी निर्माण विधायक जांगिड़ के परिवार की तरफ से करवाया जाएगा। 
कोरोना महामारी के दौरान भी श्री जांगिड़ ने समय-समय पर सादुलशहर विधानसभा की सभी सीएचसी और पीएचसी का का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे और अत्यंत महत्वपूर्ण चिकित्सकीय उपकरण एवं औषधियां भी उपलब्ध  करवाई थी। सादुलशहर कि सीएचसी में कोरोना महामारी के दौरान करीब लाखों रुपए के अत्यंत महत्वपूर्ण जीवन रक्षक उपकरणों का क्रय विधायक जांगिड़ के प्रयासों से किया गया था, जिसमें सिलेंडर विद रेगुलेटर, फेस मास्क, सर्जिकल कैप, थर्मल सेंसर, बीपी इंस्ट्रूमेंट, लारिंगो स्कोप, मास्क, पीपी किट, डिजिटल थर्मामीटर, सक्शन ट्यूब, गाॅगल्स, इमरजेंसी ट्राॅली, फोटो थेरेपी मशीन, रेडियंट वार्मर, काॅटरी मशीन, डेंटल चेयर एवं इन्फेंट ट्राली आदि प्रमुख हैं। 
गौरतलब है कि विधायक जांगिड़ के प्रयासों से सादुलशहर का राजकीय चिकित्सालय 30 बेड से 50 बेड में क्रमोन्नत हो चुका है और शीघ्र ही डिजिटल एक्स-रे मशीन भी सादुलशहर के राजकीय चिकित्सालय में लगाई जाएगी। श्री जांगिड़ ने चुनाव के समय क्षेत्र की जनता को शिक्षा, स्वास्थ्य, नशा मुक्ति और पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं को बेहतर बनाने का वादा किया था, जिसे श्री जांगिड़ पूरी गंभीरता और संजीदगी से पूरा कर रहे हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बुधवार देर शाम जारी हुए आदेशों के मुताबिक डाॅ गुलशन वाटला निश्चेतक, डाॅ नरेश कुमार सुथार शल्य चिकित्सक, डाॅ. रामस्वरूप नेत्रा रोग विशेषज्ञ एवं डाॅक्टर कालूराम एमडी मेडिसिन की नियुक्ति शीघ्र ही सादुलशहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हो जाएगी। इस अवसर पर ब्लाॅक अध्यक्ष महावीर प्रसाद झींझा, व्यापार मंडल प्रशासक सुखविंदर सिंह लालगढ़िया, नगर मंडल अध्यक्ष गिरधारी लाल सरदारशहरिया, गौशाला के अध्यक्ष विजय गोयल, एवं रिटेल केमिस्ट एसोसिएशन के किशोर धूडियां एवं योगेश गुप्ता हैप्पी ने प्रसन्नता व्यक्त की।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे