Advertisement

Advertisement

मतदान केन्द्रों पर वीडियोग्राफी, सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था तथा आवश्यक रूप से बिजली, पानी, मास्क, सेनेटाईजर का इंतजाम रखने के निर्देश


श्रीगंगानगर, 17 सितम्बर। जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने गुरूवार को सायं कलेक्ट्रेट सभाहाॅल में चुनाव की तैयारियों संबंधी बैठक ली। 

जिला कलक्टर श्री वर्मा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्राप्त निर्देशानुसार जिले में चुनाव की तैयारियों संबंधी सभी प्रकोष्ठों के कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश प्रदान किये। 
अतिरिक्त जिला कलक्टर सर्तकता श्री अरविन्द जाखड़ ने बताया कि एरिया मजिस्ट्रेट के प्रशिक्षण सम्पन्न कर लिये गये है तथा शुक्रवार को प्रातः 8.30 बजे जोनल आॅफिसरर्स का प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा गया है। उन्होंने बताया कि लाॅ एण्ड आॅर्डर रिपोर्ट प्रतिदिन भेजी जा रही है तथा हथियारों को जमा करने का कार्य भी कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मतपत्रा छपवाने और ईवीएम मशीन से संबंधित समस्त कार्य भी जल्द पूर्ण कर लिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि यातायात  प्रकोष्ठ के तहत रिटर्निंग अधिकारियों को लाने व ले जाने के लिये बसों का इंतजाम कर दिया गया है। 
अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डाॅ. गुंजन सोनी ने बताया कि आरओ, एआरओ व पोलिंग पार्टी की ट्रेनिंग प्रथम चरण के लिये सम्पन्न हो गई है तथा चुनाव को शान्तिपूर्ण ढ़ंग से कराने के सारे इंतजाम प्रशासन ने कर लिये हैं। 
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने रूट चार्ट प्रकोष्ठ, भण्डार प्रकोष्ठ, सामान्य व्यवस्था प्रकोष्ठ, प्रशिक्षण प्रकोष्ठ, विधि प्रकोष्ठ, व्यय प्रकोष्ठ आदि से संबंधित अधिकारियों से चर्चा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये। उन्होनंे यूआईटी सचिव डाॅ. हरितिमा जोशी से स्ट्राॅंग रूम तैयार करने तथा एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनू से चुनाव के दौरान रूट चार्ट के विषय में सम्पूर्ण जानकारी विस्तारपूर्वक ली। दोनों अधिकारियों ने जिला कलक्टर को व्यवस्थाओं के संबंध में पूर्ण रूप से आश्वस्त किया। जिला कलक्टर श्री वर्मा ने मतदान केन्द्रों पर वीडियोग्राफी, सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था तथा आवश्यक रूप से बिजली, पानी, मास्क, सेनेटाईजर का इंतजाम रखने के निर्देश प्रदान किये। 
अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डाॅ. गंुजन सोनी ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कोविड-19 के संबंध में भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा जारी गाईडलाईन का पूर्ण रूप से पालन किया जायेगा तथा मास्क, सेनेटाईजर एवं दस्ताने आदि सामग्री हर मतदान केन्द्र व बूथ पर उपलब्ध करवा दी जायेगी। 
जिले में कंट्रोल रूम स्थापित
उन्होंने बताया कि चुनाव संबंधी कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है एवं यह कंट्रोल रूम तीन पारियों में चलेगा। नियंत्राण कक्ष का दूरभाष नम्बर 0154-2440988 है। उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन आदि से संबंधित शिकायतों के लिये ईमेल आईडी जारी की गई है। ईमेल आईडी adps.sgnr13@gmail.com  है। 
बैठक में जिला परिषद सीईओ टीना डाबी, नगरपरिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement