Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India झोलाछाप पर कार्रवाई नहीं तो मिलेगी चार्जशीट - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 23 October 2020

झोलाछाप पर कार्रवाई नहीं तो मिलेगी चार्जशीट

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जिला कलेक्टर ने दिए सख्त निर्देश, अन्य स्वास्थ्य सेवाओं पर विस्तृत चर्चा

श्रीगंगानगर, । जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि आगामी दिनों में झोलाछाप कथित चिकित्सकों पर लगातार व सख्त कार्रवाई करें। यदि किसी ब्लाॅक में झोलाछापों पर कार्रवाई नहीं हुई तो संबंधित बीसीएमओ को चार्जशीट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए, बल्कि राज्य सरकार की मंशानुरूप उन्हें बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं मिलनी चाहिए। ये निर्देश जिला कलेक्टर ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में दिए, जिसमें जिला परिषद सीईओ टीना डाबी, सीएमएचओ डाॅ0 गिरधारी मेहरड़ा, पीएमओ डाॅ0 केएस कामरा सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। 
 जिला कलक्टर श्री वर्मा ने कहा कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए मुख्यमंत्री महोदय के निर्देशानुसार गंभीरता से कार्य करें। आमजन को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए एवं समय पर पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ीकरण के लिए किसी भी स्तर पर कोई आवश्यकता हो तो उन्हें तत्काल अवगत करवाएं ताकि व्यवस्थाएं बेहतर की जा सकें। इस दौरान आरसीएच गतिविधियों में सुधार के निर्देश जिला कलक्टर ने दिए। उन्होंने जेएसवाई व राजश्री योजना की समीक्षा करते हुए पेंडेंसी को खत्म करने के सख्त निर्देश दिए। जेएसवाई में जिला अस्पताल की 513 व घड़साना की 401 और राजश्री योजना में जिला अस्पताल की 299 व घड़साना की 270 पेंडेंसी होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। परिवार कल्याण कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रा में स्टाफ को प्रशिक्षित कर कोपर टी लगवाना सुनिश्चित करें। एम्बुलेंस 108 व 104 के बीसीएमओ द्वारा एक भी निरीक्षण नहीं करने पर उन्होंने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे आगामी दिनों में स्वयं लगातार निरीक्षण करें और एम्बुलेंस के हालात सुधारें। टीबी गतिविधियों में सही कार्य नहीं करने पर सूरतगढ़ के एक कार्मिक को नोटिस एवं जेएसवाई व राजश्री में पेेंडेंसी के चलते घड़साना बीसीएमओ को चार्जशीट देने के निर्देश जिला कलक्टर महावीर प्रसाद वर्मा ने जारी किए। उन्होंने सीएमएचओ डाॅ0 मेहरड़ा को निर्देश दिए कि कोई भी बीसीएमओ यदि कार्य में लापरवाही बरते या आदेशों की पालना नहीं करें तो तत्काल चार्जशीट दें। उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 जनजागरूकता अभियान में आवश्यक गतिविधिया करें।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे