Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने इन क्षेत्रों में नहरबंदी में पेयजल की क्या व्यवस्था होगी, इसका फीडबैक लिया - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 14 March 2021

जिला कलक्टर ने इन क्षेत्रों में नहरबंदी में पेयजल की क्या व्यवस्था होगी, इसका फीडबैक लिया

 नहरों में क्लोजर के मद्देनजर जिला कलक्टर महावीर प्रसाद वर्मा पर

जल जीवन मिशन, सार्वजनिक जल योजना का कर रहा रिव्यू 
श्रीगंगानगर। नहरों में क्लोजर के मद्देनजर जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा शनिवार को नजर रखने पर। उन्होंने विजयनगर, सूरतगढ, अनूपगढ और घड़साना का सघन दौरा कर जल जीवन मिशन, जनता जल योजना का पुनरुत्थान किया।
 जिला कलक्टर ने इन क्षेत्रों में नहरबंदी में पेयजल की क्या व्यवस्था होगी, इसका फीडबैक लिया। उन्होंने सूरतगढ़, विजयनगर, अनूपगढ़ व घड़साना ब्लाक में निरीक्षण कर नहरबन्दी के समय डिग्गियों में जल भंडारण के लिए निर्देश दिए।
 जिला महावीर प्रसाद वर्मा ने कहा कि नहरबंदी के दौरान पेयजल की कोई समस्या नहीं आने वाली होगी। उन्होंने मौके पर ही डिग्गियों में पानी भराव भी जांचा। जिला कलक्टर श्री वर्मा ने सूरतगढ़ में नई पेयजल परियोजना का निरीक्षण किया। सूरतगढ़ शहर से बाहर इस मस्जिदनामें 2.30 लाख लीटर लीटर कैपेसिटी का टैंक बनाया गया है जो 80 प्रतिशत भरा हुआ था व इसमें और पानी आ रहा था। इसके पश्चात जिला कलेक्टर 5 जीबी और 1 एमएलडी पेयजल परियोजना का दौरा किया जहां डिग्गी भरी हुई मिली तो तत्पश्चात उन्होंने 15 ए का दौरा किया जहां डिग्गी 80 प्रतिशत भरी हुई थी व वहां और पानी आ रहा था। इसके बाद जिला कलेक्टर पतरोरा, 11 पी गाँव में गए जहाँ उन्होंने सार्वजनिक जलयोजना के तहत डिग्गी की जाँच की और डिग्गी 80 प्रतिशत भरी हुई थी। इसके रिपाट पीएचडी की 12 एमएलडी पेयजल परियोजना देखी, जिसमें अस्सी प्रतिशत डिग्गी भरी हुई थी। जिला कलेक्टर ने 365 हेड 2 केलडी पहुँचकर डिग्गी की जाँच की जो सौ प्रतिशत भरी हुई मिली। जिला कलेक्टर ने सभी व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने ग्रामीणों से संवाद किया और पाया कि ग्रामीणजन और फूल विभाग द्वारा समन्वय स्थापित कर सभी जगह जल भंडारण का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है। जिला कलक्टर ने मग्घेवाली ढ़ाणी, जैसर में 5 जीबी और अनूपगढ़ में 5 एबी का भी दौरा किया।
जिला कलेक्टर ने श्री विजय नगर में खाने की बाध्यता
 जिला कलेक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने उपखण्ड क्षेत्र विजयनगर की उपतहसील जैतसर के 1 एमएलडी में किसानों को लंबे समय से लंबित खाने की जिम्मेदारी दी। 1 एमएसडी के दुलाराम व भागीरथ, 8 जीबी के रंजीत सिंह और विजय सिंह को खाने की सौंपी। इन सभी किसानों ने जिला कलेक्टर का शुक्रिया अदा किया। जिला कलेक्टर ने सभी ग्रामीण जनों से अपील की कि वे खातेदारी के लंबित मामलों में खाने की लेने के लिए स्वयं शिविर में पहुँचें व समर्थकों का लाभ उठाएं।
 इस अवसर पर एसडीएम प्रियंका बिश्नोई, तहसीलदार विनोद पूनिया व विकास अधिकारी शर्मीला उपस्थित रहे

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे