Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मुख्य अभियंता गुण नियंत्रण द्वारा नहर बंदी कार्यों का निरीक्षण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 23 May 2021

मुख्य अभियंता गुण नियंत्रण द्वारा नहर बंदी कार्यों का निरीक्षण


हनुमानगढ़, । इन्दिरा गांधी परियोजना की नहरबंदी के दौरान प्रगतिरत 49.84 किमी के रिलाइनिंग कार्यों का गुण नियंत्रण जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता श्री अमरजीत सिंह मेहरड़ा द्वारा इन्दिरा गांधी फीडर की आरडी 520 से 555 तथा आरडी 640 से 654 एवं मुख्य नहर की आरडी 24.5 से 36 तक का आज गहन निरीक्षण कर गुणवता जांच की गई। शनिवार को भी श्री मेहरड़ा द्वारा मुख्य नहर के लखूवाली हैड से नीचे आरडी 72 से 94 तक के रिलाइनिंग कार्यों का निरीक्षण किया गया था। उक्त कार्यों के निरीक्षण उपरान्त मुख्य अभियंता द्वारा निर्माण कार्यों की गुणवता पर संतोष जाहिर करते हुए जल संसाधन विभाग के अभियंताओं को नहरबंदी की शेष अवधि में कार्यों की पूर्ण गुणवता सुनिश्चित करते हुए निर्धारित नहरबंदी की अवधि में कार्यों को पूर्ण करवाने हेतु निर्देशित किया।

कंक्रीट में पानी की मात्रा अधिक पाए जाने पर आरडी 643-46 के कार्य के दो ट्रक की 14.00 क्यूबिक मीटर कंक्रीट को मौके पर रिजेक्ट किया गया। सभी कार्यों पर लाइनिंग को जूट बैग से ढक्कर उसे पाइप या टैंकरों से निरन्तर गीला रखते हुए पूर्ण तरायी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। वर्तमान में रिलाइनिंग के कार्य नहरबंदी के अन्तिम चरण में है, अतः समस्त अभियंता अपने क्षेत्र के कार्यों निरन्तर गहन पर्यवेक्षण एवं मोनिटरिंग करते हुए गुणवता से किसी स्तर पर समझौता न कर कार्य संपादन सुनिश्चित करावें।
निरीक्षण के दौरान गुण नियंत्रण के अधीक्षण अभियंता श्री मनोज कुमार भांभू, तथा निर्माण विंग के संबंधित समस्त अभियंता उपस्थित थे।
------------------

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे