Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India श्रेष्ठ कार्यों के लिए जि़ले की हर तहसील से एक भू-अभिलेख निरीक्षक व एक पटवारी को मिलेगा जिला स्तरीय सम्मान - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 9 September 2021

श्रेष्ठ कार्यों के लिए जि़ले की हर तहसील से एक भू-अभिलेख निरीक्षक व एक पटवारी को मिलेगा जिला स्तरीय सम्मान

 श्रेष्ठ कार्यों के लिए जि़ले की हर तहसील से एक भू-अभिलेख निरीक्षक व एक पटवारी को मिलेगा जिला स्तरीय सम्मान


हनुमानगढ़,। राजस्व मंडल ने नवाचार करते हुए राज्य में वर्ष 2020- 21 के तहत राजकीय दायित्वों के निर्वहन में उल्लेखनीय योगदान के लिए राज्य के प्रत्येक तहसील से एक-एक भू अभिलेख निरीक्षक व पटवारी  को सम्मानित किए जाने का निर्णय लिया है। 

 जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने बताया कि आलोच्य अवधि के दौरान सर्वाेत्कृष्ट कार्य करने के लिए जिले के हर तहसील क्षेत्र से एक श्रेष्ठतम भूअभिलेख निरीक्षक व एक श्रेष्ठतम पटवारी का सम्मान हेतु चयन करने के लिए राजस्व मंडल अध्यक्ष श्री राजेश्वर सिंह से निर्देश मिले हैं। प्रक्रिया के तहत जिले में जिला स्तरीय चयन समिति का गठन कर दिया गया है। समिति में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) को संयोजक तथा उपखंड अधिकारी (मुख्यालय) व तहसीलदार (मुख्यालय) को सदस्य मनोनीत किया गया है। कार्मिक जो विगत वर्षों में दण्डित न किये गए हों तथा उनके विरुद्ध कोई विभागीय जांच लम्बित नहीं हों, उनके कार्य निष्पादन की गुणवत्ता व श्रेष्ठता के आधार पर सम्मान हेतु चयन किया जाएगा।

यह होंगे मापदण्ड

जिला कलक्टर ने बताया कि फ्लैगशिप योजनाओं, विभागीय वसूली, सहायता प्रकरण, विविध गतिविधियों में भागीदारी एवं सरकार के विविध कार्यक्रमों में योगदान पर आधारित 100 अंकों की तालिका में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले कार्मिक को सम्मान के योग्य माना जाएगा। यह प्रक्रिया 15 सितंबर तक पूर्ण की जाकर 30 सितंबर से पूर्व जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित कर चयनित कार्मिकों को प्रशस्ति पत्र वितरित किए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे