Advertisement

Advertisement

हम नशा नहीं करेगे और नशा छुडवाएगे

 हम नशा नहीं करेगे और नशा छुडवाएगे


श्रीगंगानगर, ।  जिला पुलिस अधीक्षक श्री आनंद शर्मा  के निर्देशानुसार डीजपी राजस्थान श्री एम.एल. लाठर द्वारा निर्देशित ओपरेशन प्रहार के अंतर्गत जिला पुलिस प्रशासन श्री गंगानगर के द्वारा स्वस्थ्य एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से जिला स्तर पर चलायें जा रहे नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत गुरूवार को रा.उ.मा.वि. चान्दना (4 एनएन) मे नशा मुक्ति जनजागृति कार्यशाला का आयोजन पुलिस थाना पदमपुर के सहयोग से किया गया।
         कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में तथा मुख्य वक्ता के रूप मे नशामुक्ति विशेषज्ञ डॉक्टर रवि कान्त गोयल ने उपस्थित सभा को संबोधित करते हुए नशे की दुषप्रवितियों के बारे मे बताया तथा कहा कि नशे की लत बहुत बुरी होती हैं, नशा व्यक्ति की अच्छाइयों को उसके गुणों को समाप्त कर उसे बुरा व्यक्ति बना देता हैं। नशा करने वाला अपने साथ-साथ समाज व लोगो को परेशान करता हैं तथा परिवार पर बोझ बन जाता हैं। डॉक्टर गोयल ने नशे के सेवन से मानव जीवन पर पड़ने वाले विभिन्न दोषों दुष्प्रभावों की जानकारी देते हुए नशों से स्वयं बचने नशा छोड़ने व नशा छुडवाने की वैज्ञानिक जानकारी देते हुए उपस्थित जनसमूह को जीवन भर नशा न करने की शपथ दिलवाई।
           इस अवसर पर पदमपुर थानाधिकारी श्री रामकेश मीना ने अपने संबोधन में कहा कि एक नशा सेंकडों परेशानियों, बीमारियो एवं मुसीबतों का कारण बनता है। नशा व्यक्ति को बरबाद कर देता है तथा नशे से दूर रहने में ही भलाई है। ग्राम पंचायत सरपंच श्री कश्मीर सिंह निर्वाण  ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नशा किस प्रकार एक सज्जन को दुर्जन में परिवर्तित कर देता हैं तथा नशे से बचने के लिए प्रेरित किया। राजकीय  उच्च माध्यमिक विद्यालय चान्दना के संस्था प्रधान श्रीमती निर्मला चारण ने नशे को समाज के लिए घातक बताते हुए इससे बचने, अपने विद्यालय को, अपने मोहल्ले व गाँव को नशा मुक्त रखने का सभा से आह्वाहन किया।


            इस अवसर पर बालाजी सेवा समिति सचिव श्री गोपीराम ने नशा किस प्रकार समाज व देश को खोखला बनता हैं, की प्रसंगिक व्याख्या की तथा पधारे डॉक्टर गोयल व साथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर समाज सेवी श्री विजय किरोड़ीवाल ने सभी को नशे का मार्ग त्याग कर कड़ी मेहनत से भविष्य सवारने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय स्टाफ, श्रीमती सपना, श्रीमती प्रतिमा, श्रीमती शालिनी खुराना, राजविन्द्र कौर, सुनील कुमार, मोहन लाल, गुरदयाल राम, हरदीप सिंह, श्रीमती बलवीर कौर, तिलोक राम, गांव के गणमान्य नागरिक श्री गोपी राम, श्री मनी राम, श्री चिमन लाल, श्री अशोक योगी एवं समस्त स्टाफ व् ग्रामीणों को धन्यवाद प्रस्तुत किया। डॉक्टर गोयल ने शिविर में आये हुए नशे से पीड़ितों रोगियों की जांच कर परामर्श प्रदान किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement