Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India उपलब्ध संसाधनों से बेहतर काम कर अच्छे परिणाम लाएं विकास अधिकारी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 8 February 2022

उपलब्ध संसाधनों से बेहतर काम कर अच्छे परिणाम लाएं विकास अधिकारी

 उपलब्ध संसाधनों से बेहतर काम कर अच्छे परिणाम लाएं विकास अधिकारी


जिला परिषद की योजनाओं की समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर ने दिए निर्देश
श्रीगंगानगर, । जिला परिषद श्रीगंगानगर की योजनाओं की समीक्षा के लिए बैठक मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सिहाग ने उपलब्ध संसाधनों से बेहतर काम करते हुए अच्छे परिणाम देने के लिए सभी विकास अधिकारियों को निर्देशित किया।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मोहम्मद जुनेद द्वारा बैठक में विभागीय विकास योजनाओं और उनकी प्रगति से अवगत करवाया गया। जिला परिषद की सभी योजनाओं की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि मौजूदा कार्मिकों की सहायता से ही योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करते हुए अंतिम व्यक्ति तक राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पंहुचाएं। जिले के विकास अधिकारियों से भी उपलब्ध संसाधनों से बेहतर काम करते हुए अच्छे परिणाम देने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि मनरेगा में भुगतान व्यवस्था में आवश्यक सुधार किया जाए तथा जरूरतमंद श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करवाया जाये।
श्रमिकों को 100 दिन का रोजगार और निर्धारित अवधि में भुगतान उपलब्ध करवाने के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि सभी विकास अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में उक्त कार्यों का नियमित रूप से निरीक्षण भी करें। मनरेगा में करवाए जाने वाले कार्यों के विभागों द्वारा कम प्रस्ताव भिजवाए जाने पर जिला कलक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को प्रस्ताव जल्द लेने के निर्देश दिए। मनरेगा मेट के मुद्दे पर जिला कलक्टर ने रोस्टर बनाकर मेटों को काम देने की आवश्यकता जताई।
प्रधानमंत्री आवास योजना में कम प्रगति पर जिला कलक्टर ने कहा कि संबंधित अधिकारी और कर्मचारी इस विषय में मुख्यालय स्तर के अधिकारियों से आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए समुचित प्रक्रिया अपनाएं ताकि इस योजना में गंगानगर जिला उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल कर सके।

इस अवसर पर जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मुकेश बारेठ, श्री अरविंद सहारण सहित सभी विकास अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे