Advertisement

Advertisement

न्यायिक प्रकरणों की सूचनाओं को अद्यतन रखें: जिला कलक्टर

 लाईट्स सॉफ्टवेयर में दर्ज न्यायिक प्रकरणों की सूचना

न्यायिक प्रकरणों की सूचनाओं को अद्यतन रखें: जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर,। लाईट्स सॉफ्टवेयर में दर्ज न्यायिक प्रकरणों की सूचनाओं को संबंधित अधिकारियों द्वारा सर्वसाधारण के लिये प्रदर्शित करने को लेकर सूचनाओं को अद्यतन रखा जाये।
जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग ने बताया कि राजस्थान सरकार के न्याय विभाग द्वारा जारी निर्देशों के अनुरूप आम नागरिकों की सुविधा हेतु लाईट सॉफ्टवेयर में राज्य सरकार के विभागों द्वारा दर्ज न्यायिक प्रकरणों की सूचनाओं को http://lites.law.rajasthan.gov.in पर प्रकरणों की सूचना केस लिस्ट में प्रकरण के लम्बित होने की स्थिति में आगामी सुनवाई की तिथि तथा प्रकरण के निर्णित होने की दशा में निर्णय की दिनांक भी प्रदर्शित की जा रही है। सूचना को विस्तृत करते हुए इसे प्रदर्शित करने में आंशिक परिवर्तन किया गया है। अगर प्रकरण ड्यू कोर्स में है तो उसे ड्यू कोर्स प्रदर्शित करने की सुविधा प्रारम्भ की गई है। प्रकरण के निर्णित होने की दशा में निर्णय की दिनांक भी प्रदर्शित की जा रही है।
विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि विभिन्न प्रकरणों के परिपेक्ष में न्यायिक प्रकरणों से संबंधित सूचनाओं का इन्द्राज अद्यतन सम्यक रूप से करना सुनिश्चित करेंगे, जिससे जन साधारण को न्यायिक प्रकरणों की अद्यतन सूचना लाईट सॉफ्टवेयर पर नियमित रूप से प्राप्त हो सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement