Advertisement

Advertisement

विभागीय प्रगति एवं मौसमी बीमारियों की समीक्षात्मक बैठक आयोजित

 बजट घोषणाओं से संबंधित भूमि आवंटन प्रस्ताव अतिशीघ्र भिजवाना सुनिश्चित करें अधिकारी


-विभागीय प्रगति एवं मौसमी बीमारियों की समीक्षात्मक बैठक आयोजित
श्रीगंगानगर। जिला स्तरीय अधिकारीगणों की विभागीय प्रगति एवं मौसमी बीमारियों की समीक्षात्मक बैठक सोमवार सुबह कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला कलक्टर श्री सौरभ स्वामी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान जिला कलक्टर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को माननीय मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं के भूमि आवंटन प्रस्ताव अति शीघ्र भिजवाने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला कलक्टर ने बजट घोषणा से संबंधित विभागों से भूमि आवंटन के प्रस्ताव 2 दिनों में भिजवाने के निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित अधिकारियों से संपर्क करते हुए इस कार्य को गंभीरतापूर्वक पूर्ण किया जाए। सादुलशहर में रोडवेज बस स्टैंड के लिए भूमि आवंटन का प्रस्ताव जल्द भिजवाने के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में इंदिरा रसोई संचालन के लिए भी प्रस्ताव तैयार किए जाएं। एडीएम प्रशासन को बजट घोषणा में उप तहसील संबंधी प्रस्ताव जल्द तैयार कर उच्च स्तर पर भिजवाने के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि पिछली घोषणाओं से संबंधित जो कार्य शुरू हो चुके हैं, उनकी जानकारी सीएम-डब्ल्यूएमएस पोर्टल पर अपडेट की जाए।
आधार सीडिंग कार्य को शत-प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश देते हुए उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों से सूरतगढ़ में निर्माणाधीन इकाई के बारे में जानकारी प्राप्त की। आंगनबाड़ी केंद्रों में शौचालय, बिजली कनेक्शन और नवीन निर्माण पर चर्चा करते हुए जिला कलक्टर ने मनरेगा में जॉब कार्ड सहित विभिन्न कार्यों की समीक्षा करते हुए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में फ्लैगशिप योजनाओं, बीस सूत्री कार्यक्रम, विभिन्न विभागों की मुख्य योजनाओं के साथ-साथ जिला कलक्टर ने राजस्थान संपर्क पोर्टल, सीएमओ प्रकरण और जिले में संचालित/लंबित वृहद परियोजनाओं की भी समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के सीएम-डब्ल्यूएमएस पोर्टल पर बजट घोषणाओं से संबंधित रेड फ्लैग चिन्हित कार्यों की समीक्षा कर उक्त कार्यों की वांछित वर्तमान प्रगति एवं अद्यतन स्थिति नियमित रूप से अपडेट करते रहें।
इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ  मुहम्मद जुनेद, एडीएम प्रशासन डॉ. हरीतिमा, एडीएम सतर्कता  उम्मेद सिंह रतनू, यूआईटी सचिव  मुकेश बारेठ, पीएमओ डॉ. केएस कामरा, सीएमएचओ डॉ. मनमोहन गुप्ता डॉ. मुकेश मेहता, डॉ. गिरधारी लाल,  एलएस मान, डॉ. मटोरिया, एनके जोशी, धीरज चावला,  राकेश सोनी,  गिरिराजप्रसाद मीणा, श्रीमती प्रीति बाला गर्ग सहित अन्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement