Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Churu - चूरू जिले में एक ही दिन में दो डबल सुसाइड - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 24 March 2019

Churu - चूरू जिले में एक ही दिन में दो डबल सुसाइड




नवदम्पत्ति ने पारिवारिक कलह मेें मौत को गले लगाया
श्रीगंगानगर। चूरू जिले में आज शनिवार का दिन बहुत अभागा रहा। आज एक ही दिन में दो डबल सुसाइड होने की सनसनीखेज घटनाएं हुईं। एक मामले में तीन बच्चों की मां ने अपने अविवाहित प्रेमी के साथ डिग्गी में कूदकर आत्महत्या कर ली। दूसरी तरफ एक नवदम्पत्ति ने पारिवारिक कलह के चलते मौत को गले लगा लिया। पुलिस के अनुसार दूदवा खारा थाना क्षेत्र में श्योदानपुरा की रोही में एक पानी के कुंड में आज एक नवदम्पत्ति की शव तैरते हुए दिखाई दिये।



दूदवा खारा थानाप्रभारी तेजवंत सिंह और डीएसपी सुखविन्द्रपाल सिंह तत्काल मौके पर पहुंचे। थानाप्रभारी ने बताया कि श्योदानपुरा निवासी दिनेश धानक (23) और उसकी पत्नी तारामणी (20) कल शुक्रवार से ही लापता थे। दोपहर को इन्हें लोगों ने रेलवे स्टेशन के पास घूमते हुए देखा था। एक-दो जानकारों को पूछने पर दिनेश ने बताया कि वे कहीं मजदूरी करने के लिए जा रहे हैं। इसके बाद आज सुबह 10 बजे श्योदानपुरा गांव की रोही में पानी के एक कुंड पर गांव वाले पानी लेने के लिए आये, तब उसमें दिनेश-तारामणी के शव तैर रहे थे। पुलिस ने शवों को निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए चूरू के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया।

थानाप्रभारी के मुताबिक तारामणी के पिता बुधराम धानक निवासी राणासर ने रिपोर्ट दी है कि उसकी पुत्री को उसका पति, सास, ननद, देवर दहेज के लिए तंग-परेशान करते थे। इस कारण वह दु:खी रहती थी। इसी के चलते तारामणी ने खुदकुशी कर ली। उसके पति की भी मौत हो गई। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने इन सबके खिलाफ धारा 498 ए, 304 बी और 306 में मुकदमा दर्ज किया है।



अट्टे-सट्टे की शादी का झमेला
थानाप्रभारी के अनुसार तारामणी-दिनेश की शादी लगभग 14 माह पहले हुई थी। दोनों परिवारों में अट्टे-सट्टे की शादियां हुई थीं। तारामणी का भाई दिनेश की बहन से विवाहित है। तारामणी के भाई के भाई का अपनी पत्नी से कुछ समय पहले मनमुटाव हो गया। इसके चलते वह अपने पीहर, यानि दिनेश के यहां आकर रह रही है। यह मनमुटाव दूर नहीं हुआ तो तारामणी पर उसके परिवार वाले दबाव डालने लगे कि जब उसके भाई की पत्नी अपने ससुराल में नहीं रह रही, तो फिर वह भी अपने ससुराल को छोडक़र उनके पास आ जाये। परिवार वालों द्वारा उस पर लगाातर दबाव डाला जा रहा था, लेकिन तारामणी-दिनेश का आपस में बहुत मोह-प्यार था। वे अलग नहीं होना चाहते थे, किन्तू उनके भाई-बहन के मनमुटाव के न सुलझ जाने के कारण उन पर अलग होने का दबाव लगातार बढ़ रहा था। थानाप्रभारी के अनुसार अभी तक की जांच में आया है कि इसी दबाव की वजह से मानसिक परेशानी के चलते दोनों ने कुंड में कूदकर खुदकुशी कर ली। पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिवार वालों को सौंप दिये हैं।

प्रेमी-प्रेमिका ने आत्महत्या की
चूरू जिले में दूसरी घटना भानीपुरा थाना क्षेत्र के गांव शिमला में हुई, जहां आज सुबह पानी के कुंड में मीरादेवी (30) पत्नी दूलाराम राइका तथा श्योदान (25) पुत्र धन्नाराम के शव तैरते हुए मिले। थानाप्रभारी मलकीतसिंह ने बताया कि मीरादेवी तीन बच्चों की मां है। श्योदान अविवाहित था। इन दोनों में प्रेम सम्बंध चले आ रहे थे। इन्हीं सम्बंधों के चलते दोनों ने खुदकुशी कर ली। दूलाराम पिछले काफी समय से शिमला गांव में पत्नी व बच्चों सहित अपने ननिहाल में रह रहा था। उसका पैतृक गांव बीकानेर जिले में नोखा के पाास है। थानाधिकारी ने बताया कि दूलाराम दो-तीन दिन पहले होली पर्व पर अपने गांव चला गया। बीती रात मीरा और श्योदान अपने-अपने घर से निकल गये। सुबह इनके शव डिग्गी में तैरते हुए मिले। मीरादेवी के भाई मूणाराम निवासी नात्थुसर द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर मर्ग दर्ज की गई है। सरदारशहर के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिवार वालों केा सौंप दिये गये।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे